उपचुनाव में जीत के बाद बोले लालू, षड्यंत्र और साजिश का कड़वा तेल जितना उछालोगे लालटेन उतनी धधकेगी

  |   Updated On : March 14, 2018 09:21 PM
लालू यादव (फाइल फोटो)

लालू यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

लालू यादव की गैरमौजूदगी में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बिहार के अररिया लोकसभा और जहानाबाद विधानसभा उपचुनाव में धमाकेदार जीत की।

चारा घोटाले की वजह से जेल में बंद लालू यादव इस बड़ी जीत से बेहद गदगद हैं। लालू यादव ने आरजेडी की बड़ी जीत और बीजेपी-जेडीयू गठबंधन पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, 'षडयंत्र और साजिश का कड़वा तेल जितना लालू पर फेंकोगे उसकी लालटेन उतनी ही धधक के जलेगी। बिहार की महान न्यायप्रिय जनता को कोटि-कोटि प्रणाम। ये असत्य पर सत्य की जीत है।'

गौरतलब है कि लालू यादव की गैर मौजूदगी में तेजस्वी यादव की यह बड़ी रणनीतिक जीत मानी जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस जीत से तेजस्वी यादव एक सफल नेता के तौर पर राज्य में स्थापित होंगे और पार्टी में भी उनका कद बढ़ेगा।

राज्यसभा चुनाव के लिए इस बार उम्मीदवारों का चयन भी तेजस्वी यादव ने ही किया था। ऐसे में यह आशंका जताई जा रही थी कि अगर पार्टी को उपचुनाव में सफलता नहीं मिलती तो तेजस्वी को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी का सामना करना पड़ता। लेकिन इस बड़ी जीत के बाद अब विरोध के स्वर दब जाएंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी में निस्तेज हुआ कमल, मोदी-योगी पर भारी पड़ी माया-अखिलेश की जोड़ी - अपने ही घर में हारे योगी

बिहार के तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में से दो पर मिली जीत से बेहद उत्साहित तेजस्वी यादव ने कहा, 'मोदी सरकार ने लालू को नहीं एक विचार को कैद किया है यही विचारधारा आपके (एनडीए) अहंकार को चूर कर देगी।'

इसके बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर भी हमला बोलो और कहा, नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने हर गली मोहल्ले में सभा की, धन बल का पूरा इस्तेमाल किया फिर भी बच्चे से हार गए।

गौरतलब है कि जहानाबाद और अररिया में आरजेडी उम्मीदवारों ने भारी अंतर से बीजेपी उम्मीदवारों को उपचुनाव में शिकस्त दे दी है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में काउंटिंग पर उठे सवाल, SP ने बनाई बढ़त-पिछड़ी बीजेपी

RELATED TAG: Bihar, Bypoll, Lalu, Bjp, Nitish, Tejaswi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो