logo-image

चारा घोटाले में लालू को मिली जेल, तेजस्वी ने कहा बीजेपी का है खेल

चारा घोटाला के एक अन्य मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दे दिया है।

Updated on: 23 Dec 2017, 11:23 PM

highlights

  • चारा घोटाले में लालू दोषी करार, बेटे तेजस्वी ने बताया साजिश
  • बीजेपी ने कहा लालू ने जैसा बोया वैसा ही काट रहे हैं।

नई दिल्ली:

चारा घोटाला के एक अन्य मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दे दिया है। यह देवघर जिला राजकोष से फर्जी रूप से करीब 85 लाख रुपये निकालने का मामला है।

विशेष सीबीआई अदालत 3 जनवरी को लालू याद की सजा पर फैसला सुनाएगी। इस मामले के 22 आरोपियों में से 7 को कोर्ट ने बरी कर दिया है जिसमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा भी शामिल है। फिलहाल लालू यादव को रांची के बिरसा मुंडा जेल में रखा गया है

चारा घाटाला मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद से ही एक के बाद एक कई ट्वीट कर लालू यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए इस गंदा खेल बताया।

लालू ने कहा, 'धूर्त बीजेपी अपनी जुमलेबाज़ी और कारगुज़ारियों को छुपाने और वोट लेने के लिए विपक्षियों का पब्लिक पर्सेप्शन बिगाड़ने के लिए राजनीति में अनैतिक और द्वेष की भावना से ग्रस्त गंदा खेल खेलती है।'

लालू यहीं नहीं रुके और अगले ट्वीट में बीजेपी को सामंतवादी बताते हुए कहा, सामंतीवादी ताकतों, जानता हूँ लालू तुम्हारी राहों का कांटा नहीं आंखों की कील है। पर इतनी आसानी से नहीं उखाड़ पाओगे।

फैसले के बाद लालू यादव के बेटे और बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने लालू यादव की छवि खराब करने के लिए बीजेपी और नीतीश कुमार पर साजिश रचने का आरोप लगाया है।

लालू के हमले के बाद बीजेपी ने भी उनपर पलटवार करते देर नहीं लगाई। पार्टी की तरफ से मोर्चा संभालते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, इस घोटाले में गरीबों और आदिवासियों का हक मारा गया था, और उनको कोर्ट से दोषी करार दिया जाने से संतोष हुआ है।

इशारों-इशारों में भ्रष्टाचार को लेकर प्रसाद ने कांग्रेस को भी घेर लिया और कहा, '2 जी मामले और दूसरे मामले में आए कोर्ट के फैसले से कुछ लोग खुश हो रहे हैं.... लेकिन कहना चाहूंगा कि जो लोग हार में जीत देख रहे हैं वो भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रह् हैं।'

वहीं बिहार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने हमला बोलते हुए कहा, लालू की जेल यात्रा शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि लालू यादव ने जो बोया है वही कांटेंगे।

ये भी पढ़ें: क्या लालू यादव की विरासत संभाल पाएंगे तेजस्वी, ये है सबसे बड़ी चुनौतियां

बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि लालू यादव फैसले को स्वीकर करने की बजाय अपने खिलाफ चल रहे चारा मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं।

हालांकि इस मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद कांग्रेस ने लालू यादव का बचाव किया और बीजेपी पर सवाल खड़े किए।

पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, 'लालू यादव इस मामले में कानूनी लड़ाई 1996 से ही लड़ रहे हैं। ये तब हुआ था जब बीजेपी के नेता ने पटना हाई कोर्ट में उनके खिलाफ याचिका दायर की थी। उनके वकील इस लड़ाई को लड़ने में सक्षम हैं। मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि सृजन मामले में जांच क्यों नहीं हो रही है।'

वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने भी लालू का बचाव किया और कहा कि बीजेपी जानबूझकर उन्हें फंसा रही है।

ये भी पढ़ें: चारा घोटाला में रविशंकर प्रसाद बोले, हार में जीत देखने वाले दे रहे भ्रष्टाचार को बढ़ावा