कुलभूषण जाधव के मामले में भारत ने ICJ में अपना जवाब दाखिल किया

  |   Updated On : April 17, 2018 09:38 PM
कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

कुलभूषण जाधव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कूलभूषण जाधव के मामले में भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में अपना जवाब दाखिल कर दिया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना की कोर्ट ने जासूसी और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाई थी।

हालांकि भारत ने ICJ में मजबूती से अपना पक्ष रखते हुए कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगवा दी थी। उस वक्त से इस मामले पर इंटरनेशनल कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

और पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी आज स्वीडन और ब्रिटेन की यात्रा पर होंगे रवाना, निवेश और स्वच्छ ऊर्जा पर जोर

विदेश मंत्रालय के मुताबिक, कोर्ट के आदेश के मुताबिक भारत ने 13 सितंबर 2017 को ही लिखित में अपना पक्ष रख दिया था। इसके जवाब में पाकिस्तान ने जवाबी पक्ष 13 दिसंबर 2017 को कोर्ट में रखा। पाकिस्तान के पक्ष पर भारत को अपना जवाब देने के लिए 17 जुलाई 2018 तक का वक्त मिला था।

गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव के वहां पकड़े जाने के बाद से बाद से ही उस तक राजनयिक पहुंच की मांग कर रहा है जिसे पाकिस्तान आज तक नकारता रहा है।

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में फांसी की सजा मिलने के बाद भारत ने इस अंतरराष्ट्रीय नियमों को उल्लंघन करार देते हुए 8 मई 2017 को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस का दरवाजा खटखटाया था।

और पढ़ें: कठुआ रेप केस में सभी आरोपी नार्को टेस्ट के लिए तैयार, नोटिस जारी

RELATED TAG: Kulbhushan Jadhav, Icj, Pakistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो