Facebook, Whatsapp के अलावा ये हैं दूसरे बेहतरीन सोशल एप्स

कुछ ऐसे सोशल साइट्स के बारे में हम आपको बता रहे हैं जहां आप नए दोस्त बनाने के साथ पैसे भी कमा सकते हैं।

  |   Updated On : June 09, 2018 11:19 AM

नई दिल्ली :  

आज युवाओं में सोशल नेटवर्किंग दुनिया भर में इंटरनेट पर होने वाली नंबर वन गतिविधि बन गया है पर अगर आपसे कोई पूछे कि आप कौन-कौन से सोशल नेटवर्किंग साइट के बारे में जानते हैं तो आपका जवाब होगा फेसबुक..ट्विटर,इंस्टाग्राम और...बस आप शायद यहीं अटक जाएंगे, लेकिन आज हम आपको इनके अलाव भी ऐसे सोशल साइट्स के बारे में बता रहे हैं जहां आप नए दोस्त बनाने के साथ पैसे भी कमा सकते हैं।


1-‘टिंडर’ एप

कुंडली मिलाकर रिश्ते तय होने की परंपरा अब टेकनॉलोजी के इस दौर में पुरानी हो गई है। ‘इंडियन डेटिंग’का ट्रेडिशनल कंसेप्ट अब बदल गया है और यह सब हुआ है ऑनलाइन डेटिंग का ऑप्शन मिलने की वजह से। ऐसा ही एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप है ‘टिंडर’।

यह एक लोकेशन बेस्ड सर्च मोबाइल एप्लीकेशन है. इस ऐप की मदद से आप अपने जैसे इंटरेस्ट होने वाले लोगों के साथ बातचीत और चैट कर सकते हैं।

टिंडर की सबसे अच्छी बात यह है कि वह आपके लोकेशन से आस-पास में होने वाले व्यक्तियों को ही आपको दिखाता है। इससे आप यह जान सकते हैं कि आपके आस-पास कौन-कौन से लोग लाइफ पार्टनर की खोज में है।

2-Hitwe एप
नए-नए दोस्त बनाने के शौकीन लोगों के लिए एक बेहतरीन एप है Hitwe एप। जैसे आप गूगल मैप से कोई लोकेशन ढूंढते है, इस ऐप के जरिए ठीक उसी तरह आप अपने मनचाहे इंसान को भी ढूंढ पाएंगे। डाउनलोड होते ही आप जिस इलाके में हैं, उस लोकेशन को ट्रैक करना शुरू कर देगा और वहां के आसपास के लोगों की प्रोफाइल आपके मोबाइल स्क्रीन पर आने लगेगी बशर्ते उनके मोबाइल में भी हिटवी एप होना चाहिए।

3-'सगुन' एप

'सगुन' दुनियाभर में दोस्तों एवं सगे-संबंधियों से सहजता से जुड़ने का एक आसान तरीका है। कंपनी का उद्देश्य कनेक्ट (जुड़ना), शेयर (साझा करना) और अर्न (कमाना) को प्रमाणित करना है। इसके जरिए न आप कंपनी के उद्देश्य कनेक्ट (जुड़ना), शेयर (साझा करना) और अर्न (कमाना) को प्रमाणित करता है।

और पढ़ें: सेंटोसा में काले इतिहास के बीच ट्रंप और किम तलाशेंगे भविष्य

एप के लॉन्च की घोषणा के साथ ही, ‘सगुन’ ने डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिये कंपनी के तीसरे दौर की फंडिंग में निवेश करने हेतु भारतीय उपभोक्ताओं को आमंत्रित किया है। यह एप के जरिए यूजर्स की खरीदारी व उपहार देने संबंधी जरूरतें पूरी करेगा और ये सब करते वक्त वह वित्तीय पुरस्कार भी देगा।

ये हैं नए दोस्त बनाने के कुछ अन्य एप जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

और पढ़ें: बढ़ रही है BCCI और COA की बीच दूरियां, अमिताभ चौधरी ने उठाए सवाल

First Published: Saturday, June 09, 2018 09:01 AM

RELATED TAG: Whatsapp, Facebook, Social Networking App, Friendship App,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो