logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

केरल में बाढ़ से मिली थोड़ी राहत, राहत कार्य तेज, 26 अगस्त को खुलेगा कोचीन एयरपोर्ट

हवाईअड्डे को नौ अगस्त को पहली बार कुछ घंटों के लिए बंद किया गया था और फिर 15 अगस्त को फिर से बंद कर दिया गया था।

Updated on: 21 Aug 2018, 04:14 PM

नई दिल्ली:

केरल में बाढ़ के पानी के तेजी से घटने के साथ, कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे को 12 दिनों तक बंद रखने के बाद 26 अगस्त को खोल दिया जाएगा। हवाईअड्डा प्रशासन परिसर के संचालन क्षेत्र में सफाई अभियान में लगा हुआ है। यह क्षेत्र बाढ़ के पानी से डूब गया था। बड़े बांधों से पानी छोड़े जाने के बाद पेरियार और इसकी सहायक नदियों का पानी हवाईअड्डे में प्रवेश करने से परिसर की एक तरफ की दीवार ढह गई थी, जिससे पूरा परिसर एक नदी में तब्दील हो गया था।

हवाईअड्डे को नौ अगस्त को पहली बार कुछ घंटों के लिए बंद किया गया था और फिर 15 अगस्त को फिर से बंद कर दिया गया था। कोचीन हवाईअड्डे के जरिए वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान एक करोड़ यात्रियों की आवाजाही हुई थी।

बाढ़ पीड़ितों के मदद को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने मंगलवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने बाढ़ प्रभावित राज्य केरल के पुनर्निर्माण के लिए 10 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता की प्रतिबद्धता जताई है।

विजयन ने मीडिया को बताया कि यूएई, जहां हजारों की संख्या में केरल के लोग रहते हैं, ने प्रधानमंत्री मोदी को सूचित किया है कि वह केरल को 10 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद देगा।

और पढ़ेंः केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए उठने लगे मदद के हाथ, यूएई देगा 10 करोड़ डॉलर 

उन्होंने कहा, 'एक नया केरल बनाया जाना जरूरी है। आज की कैबिनेट बैठक में केंद्र को विस्तृत सूची भेजने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए कोष जरूरी है। यह केंद्र और अन्य एजेंसियों के अलावा विभिन्न स्रोतों के माध्यम से प्राप्त किया जाएगा।'

उन्होंने कहा, 'केरल के प्रवासी हमारे लिए मदद का एक बड़ा स्रोत हैं। चूंकि उन्होंने मध्य पूर्व में जबरदस्त काम किया है, इसलिए इससे हमें सरकारों के बीच अच्छे संबंध बनाने में मदद मिली है।'