logo-image

केरल: भारी बारिश के कारण खोले गए पांच बांध; एक की मौत, सभी स्कूल-कॉलेज बंद

केरल में भारी बारिश के चलते कई जगह भूस्खलन। एक की मौत,सरकार ने दिए सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के आदेश।

Updated on: 18 Sep 2017, 12:04 AM

नई दिल्ली:

केरल में शनिवार से हो रही भारी बारिश के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और राज्य के अलग अलग हिस्सों में पांच बांधों के गेट को खोल दिया गया है।

अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने राजस्व, आपदा प्रबंधन और दमकल विभाग को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। पलक्कड़ में एक आठ वर्षीय लड़की की उसके घर के पास बने पानी के गड्ढे में गिरने मौत हो गई।

मध्य और उत्तर केरल में विशेष रूप से भारी बारिश हो रही है। आने वाले दो दिनों में और अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया गया है जिसके कारण इडुक्की और एरनाकुलम के स्कूलों में सोमवार की छुट्टी दी गई है।

कोट्टयम के चिंगवानम के पास एक हल्के भूस्खलन के बाद रविवार को ट्रेन सेवाएं रोक दी गयीं। रेलवे ट्रैक पर कीचड़ और रेत जमा होने के कारण ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गयी।

यहां भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, 'राज्य में एक- दो जगहों पर बहुत भारी बारिश (24 घंटों में 12-20 सेंटीमीटर) और केरल और लक्षद्वीप के कुछ स्थानों पर सोमवार सुबह तक भारी बारिश (24 घंटों में 7-11 सेमी) होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर मंगलवार तक बारिश होने की संभावना है।'

मछुआरों के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है। उन्हें दक्षिण-पश्चिमी दिशा से 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं से सावधान किया गया है। केरल के तटीय क्षेत्र और लक्षद्वीप के पास सोमवार दोपहर तक इन हवाओं के चलने की संभावना है।

मलयालम अभिनेत्री के अपहरण मामले में अभिनेता नादिर शाह से पूछताछ