केरल: भारी बारिश के कारण खोले गए पांच बांध; एक की मौत, सभी स्कूल-कॉलेज बंद

  |  Updated On : September 18, 2017 12:04 AM
केरल: भारी बारिश के कारण अलर्ट जारी (फोटो: एएनआई)

केरल: भारी बारिश के कारण अलर्ट जारी (फोटो: एएनआई)

नई दिल्ली :  

केरल में शनिवार से हो रही भारी बारिश के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और राज्य के अलग अलग हिस्सों में पांच बांधों के गेट को खोल दिया गया है।

अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने राजस्व, आपदा प्रबंधन और दमकल विभाग को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। पलक्कड़ में एक आठ वर्षीय लड़की की उसके घर के पास बने पानी के गड्ढे में गिरने मौत हो गई।

मध्य और उत्तर केरल में विशेष रूप से भारी बारिश हो रही है। आने वाले दो दिनों में और अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया गया है जिसके कारण इडुक्की और एरनाकुलम के स्कूलों में सोमवार की छुट्टी दी गई है।

कोट्टयम के चिंगवानम के पास एक हल्के भूस्खलन के बाद रविवार को ट्रेन सेवाएं रोक दी गयीं। रेलवे ट्रैक पर कीचड़ और रेत जमा होने के कारण ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गयी।

यहां भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, 'राज्य में एक- दो जगहों पर बहुत भारी बारिश (24 घंटों में 12-20 सेंटीमीटर) और केरल और लक्षद्वीप के कुछ स्थानों पर सोमवार सुबह तक भारी बारिश (24 घंटों में 7-11 सेमी) होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर मंगलवार तक बारिश होने की संभावना है।'

मछुआरों के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है। उन्हें दक्षिण-पश्चिमी दिशा से 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज हवाओं से सावधान किया गया है। केरल के तटीय क्षेत्र और लक्षद्वीप के पास सोमवार दोपहर तक इन हवाओं के चलने की संभावना है।

मलयालम अभिनेत्री के अपहरण मामले में अभिनेता नादिर शाह से पूछताछ

RELATED TAG: Kerala Rains, Kerala,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो