logo-image

बिना शर्त दी जाने वाली वित्तीय मदद को स्वीकार किया जाना चाहिए: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने यह टिप्पणी केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों के अपने दूसरे दिन के दौरे की शुरुआत से पहले संवाददाताओं से बातचीत में कही।

Updated on: 29 Aug 2018, 06:10 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि कहीं से भी बिना शर्त मिलने वाली वित्तीय मदद को स्वीकार किया जाना चाहिए क्योंकि इससे केरल के लोगों को राहत मिलेगी। राहुल गांधी ने यह टिप्पणी केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों के अपने दूसरे दिन के दौरे की शुरुआत से पहले संवाददाताओं से बातचीत में कही।

कथित रूप से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार द्वारा केरल में राहत कार्यों के लिए 10 करोड़ डॉलर की राशि के प्रस्ताव को 'भारत द्वारा अस्वीकार किए जाने' से जुड़े सवाल पर राहुल ने यह जवाब दिया।

उन्होंने कहा, 'मेरी निजी राय है कि किसी भी बिना शर्त दी जाने वाली राशि को दुख व पीड़ा को कम करने के लिए स्वीकार किया जाना चाहिए।' केंद्र से राज्य के मदद के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि केंद्र ने वास्तव में केरल की इच्छा के अनुरूप उसकी मदद नहीं की।

राहुल ने कहा, 'यह केरल का अधिकार है और उन्हें ज्यादा देना चाहिए।' उन्होंने कहा कि वह पीड़ित लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए राज्य में आए हैं, राजनीति करने के लिए नहीं।

राहुल गांधी मंगलवार को तिरुवनंतपुरम पहुंचे व राज्य के दक्षिणी जिले में करीब डेढ़ दर्जन शिविरों का उन्होंने दौरा किया। ये जिले बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

और पढ़ें- कांग्रेस ने किया देश की सुरक्षा से समझौता, राफेल डील पर राहुल गांधी फैला रहे झूठ: अरुण जेटली

राहुल गांधी का उत्तरी केरल के पहाड़ी जिले वायनाड जाने का भी कार्यक्रम था लेकिन खराब मौसम की वजह से इसे रद्द कर दिया गया। इसके बजाय उन्होंने इडुक्की जाने का विकल्प चुना।