logo-image

बीफ फेस्ट: योगी आदित्यनाथ ने पूछा, सेक्युलर संगठनों का केरल की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर मुंह बंद क्यों?

केरल में बीफ फेस्ट आयोजित किये जाने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सेक्युलर दल इस मसले पर चुप क्यों हैं?

Updated on: 29 May 2017, 11:00 AM

highlights

  • केरल में बीफ पार्टी और पशुओं के वध पर योगी आदित्यनाथ ने सेक्यूलर दलों पर साधा निशाना
  • योगी ने कहा, केरल की दुर्भाग्यूपूर्ण घटना पर सेक्यूलर दलों के मुंह बंद क्यों हैं?
  • केरल में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगा है पशु वध का आरोप, राहुल ने की निंदा 

नई दिल्ली:

पशुओं की खरीद-फरोख्त के लिए केंद्र सरकार के नए नियम के विरोध में केरल में प्रदर्शन हो रहे हैं। कांग्रेस और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के युवा संगठन ने बीफ आयोजित कर विरोध जता रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेक्युलर दलों पर सवाल उठाये हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, 'मुझे लगता है इस देश के अंदर एक दूसरे के भावनाओं के सम्मान की बात होती है। बहुत सारे संगठन सेक्यूलरिज्म के नाम पर इस प्रकार मांग करते हैं। लेकिन केरल की दुर्भाग्यूपूर्ण घटना पर उसके मुंह क्यों बंद हैं? मुझे यह बात कभी समझ में नहीं आती। वे लोग इस मुद्दे पर मौन हैं।'

आपको बता दें की सार्वजनिक रूप से पशुओं का वध करने की रिपोर्ट एर्नाकुलम और कन्नूर जिलों से मिली है। वध करने का आरोप कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगा है। जिसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी निंदा की है।

राहुल ने कहा, 'केरल में कल (शनिवार) जो कुछ भी हुआ वह मूर्खतापूर्ण और बर्बर है। उन्होंने कहा, 'केरल में जो हुआ वह मुझे या कांग्रेस को बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है।'

केरल में कई 'बीफ पार्टियां' भी आयोजित की गईं जिनमें कांग्रेस और माकपा के सदस्यों ने बीफ पकाया और लोगों के बीच खाने के लिए परोसा। कोच्चि में पर्यटन मंत्री कडाकंपल्ली सुरेंद्रन ने बीफ करी का स्वाद लिया।

और पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'गंगा हमारी मां, इसका अपमान राष्ट्रद्रोह'