logo-image

IAS एसोसिएशन की नरमी के बाद डिप्टी CM सिसोदिया ने कहा - दिल्ली सरकार बातचीत को तैयार

8 दिनों से अनशन पर बैठे केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के अधिकारयों को पूरी सुरक्षा को भरोसा दिलाया जिसके बाद आईएएस एसोसिएशन ने ट्वीट कर इसका स्वागत किया है।

Updated on: 18 Jun 2018, 07:41 PM

नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल सरकार और आईएएस अधिकारियों में सुलह की कोशिश सफल होती दिख रही है। 8 दिनों से अनशन पर बैठे केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के अधिकारयों को पूरी सुरक्षा का भरोसा दिलाया जिसके बाद आईएएस एसोसिएशन ने इसका स्वागत किया है।

आईएएस एसोसिएशन के इस पहले  को सकारात्मक तौर पर लेने के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कभी कहा है कि सरकार भी अधिकारियों से बातचीत करने को तैयार है। लेकिन सिसोदिया ने साथ ही यह भी कहा कि यह बैठक दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल की उपस्थिति में होनी चाहिए।

दोनों पक्षों की तरफ से नरमी दिखाए जाने के बाद दिल्ली में अधिकारियों की हड़ताल खत्म होने के आसार बन गए हैं। इससे पहले केजरीलाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी दिल्ली के अधिकारियों की हड़ताल खत्म करवा कर उन्हें काम पर वापस लाने की गुहार लगाई थी।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में आप सरकार के धरने पर कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने दिल्ली सरकार के वकील से पूछा कि क्या इसके लिए उप-राज्यपाल से अनुमति ली गई थी जिसके जवाब में वकील ने कहा कि यह व्यक्तिगत फैसला था।

और पढ़ें: आतंकियों के खिलाफ सेना ने फिर शुरू किया सर्च ऑपरेशन, बांदीपोरा में चार आतंकी ढेर

इससे पहले बीते 8 दिनों से धरने के साथ ही अनशन पर बैठ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आप सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पहले से ही भूख हड़ताल की वजह से अस्पताल में हैं।

गौरतलब है कि एक मीटिंग के दौरान आप विधायक अमानतुल्लाह खान समेत कई विधायकों पर दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट का आरोप लगा था जिसके बाद अधिकारियों ने सुरक्षा का हवाला देकर काम करने से इनकार कर दिया था।

और पढ़ें: भारत-पाक के बीच समझौते को लेकर चीन के प्रस्ताव को कांग्रेस ने किया खारिज