logo-image

केजरीवाल सरकार की घोषणा, द्वारका और पालम में बोरवेल्स बकाया होगा माफ

जिन्होंने अपने बोरवेल्स को सील कर दिया है, उनसे कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा तथा जो अपने बोरवेल का इस्तेमाल जारी रखते हैं, उनके यहां वॉटर मीटर लगाया जाएगा।

Updated on: 14 Jan 2018, 03:53 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपने विधायकों के साथ पश्चिमी दिल्ली का दौरा करने के बाद द्वारका और पालम क्षेत्र में बोरवेल्स का इस्तेमाल करनेवालों का बकाया माफ कर दिया है।

यह फैसला किया गया है कि जिन्होंने अपने बोरवेल्स को सील कर दिया है, उनसे कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा तथा जो अपने बोरवेल का इस्तेमाल जारी रखते हैं, उनके यहां वॉटर मीटर लगाया जाएगा। 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, 'वर्षा जल संचयन प्रणालियों की स्थापना नहीं करनेवालों पर लंबित जुर्माने माफ किए जाएंगे, लेकिन सभी आवासीय सोसाइटियों को यह प्रणाली छह महीने के अंदर (30 जून तक) लगानी होगी। अंतिम तिथि के बाद दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों द्वारा इसका सालाना सत्यापन किया जाएगा।'

निवासियों की शिकायतों को सुनकर केजरीवाल ने यह घोषणा भी की कि ज्यादा बिल आनेवाले सभी शिकायतों का निपटारा एक हफ्ते के अंदर किया जाएगा तथा इसके लिए द्वारका के सेक्टर 5 में कैश काउंटर खोला जाएगा।

दिल्ली में नाबालिग नौकरानी पर जुल्म करने वाली महिला डॉक्टर पुलिस के हत्थे चढ़ी