logo-image

'पद्मावत' का भारी विरोध, गुजरात-फरीदाबाद में आगजनी, 30 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

करणी सेना के विरोध से गुजरात में मल्टीप्लेक्स के डायरेक्टर्स डरे हुए हैं। उनका कहना है कि वह पद्मावत रिलीज नहीं करेंगे।

Updated on: 20 Jan 2018, 02:24 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने 'पद्मावत' को हर राज्य में रिलीज करने का रास्ता साफ कर दिया है, लेकिन करणी सेना अपनी मांग को लेकर पीछे हटने को तैयार नहीं है। शनिवार सुबह गुजरात के बनासकांठा और धानेरा में लोगों ने आगजनी की। फरीदाबाद में फिल्म के विरोध में मल्टीप्लेक्स के टिकट काउंटर में आग लगा दी। पुलिस ने 30 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, करणी सेना लगातार फिल्म को बैन करने की मांग कर रही है। सेंसर बोर्ड और सुप्रीम कोर्ट से मूवी की रिलीज का रास्ता साफ होने के बावजूद संगठन के कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: VIDEO: 'पद्मावत' की रिलीज पहले देखें ये धमाकेदार प्रोमो

करणी सेना के विरोध से मल्टीप्लेक्स के मालिक डरे हुए हैं। गुजरात मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन के डायरेक्टर राकेश पटेल का कहना है कि पूरे गुजरात में इस मूवी (पद्मावत) को न दिखाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, 'सभी बेहद डरे हुए हैं, कोई भी मल्टीप्लेक्स नुकसान नहीं उठाना चाहता है। हम नुकसान क्यों उठाएं?'

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' पहले 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का हवाला देकर जमकर हंगामा हुआ। विवाद बढ़ता देख मूवी की रिलीज डेट टालकर 25 जनवरी 2018 की गई।

वहीं दूसरी तरफ अक्षय कुमार ने भंसाली की गुजारिश के बाद अपनी फिल्म 'पैडमैन' की रिलीज डेट बदल दी है। पहले यह मूवी भी 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन दोनों फिल्मों की जबरदस्त टक्कर और बॉक्स ऑफिस कमाई पर प्रभाव पड़ने के डर से रिलीज टाल दी गई है। अब अक्षय की मूवी 9 फरवरी 2018 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

ये भी पढ़ें: 'सीक्रेट..' ने चीन में मचाया धमाल, 'दंगल' का रिकॉर्ड तोड़ा