logo-image

कर्नाटक के कोडागू में 4320 लोग बचाए गए, तेलंगाना में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त

कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया, 'बचाव कार्य अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर गया है। सुरक्षित निकाले गए 4,320 लोगों को जिले के 41 राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है।'

Updated on: 20 Aug 2018, 07:50 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के बाढ़ ग्रस्त कोडागू जिले में करीब 4,320 असहाय लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। एक अधिकारी ने कहा कि कथित रूप से लापता या फंसे हुए करीब 50 लोगों के लिए खोज अभियान अंतिम चरण में प्रवेश कर गया है। कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया, 'बचाव कार्य अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर गया है। सुरक्षित निकाले गए 4,320 लोगों को जिले के 41 राहत शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है।'

उन्होंने कहा, 'भारतीय सेना व नौसेना के टीमों के साथ राज्य अधिकारी गांवों व शहरों में देख रहे हैं कि कोई भी फंसा न हुआ हो।' बचाव दल के साथ जिला प्रशासन भी जिले में कथित रूप से लापता करीब 50 लोगों की तलाश कर रहा है। पश्चिमी घाट पर्वत श्रंखला में स्थित यह कॉफी उत्पादक जिला जून के पहले सप्ताह से दक्षिणी पश्चिमी मॉनसून की बारिश से प्रभावित है।

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के कार्यालय के मुताबिक, लगातार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन से जिले में आठ लोगों की मौत हो गई है।

तेलंगाना में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त

तेलंगाना के विभिन्न हिस्सों में आज भारी बारिश होने से वहां जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने तेलंगाना के लिए अपनी रोजाना की रिपोर्ट में आज कहा है कि भद्रादी-कोठागुडेम जिले में कई स्थानों पर बहुत भारी बारिश जबकि खम्मम, जयशंकर भुपलपल्ली और सूर्यापेट जिलों में विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश हुई।

इसमें कहा गया है कि आदिलाबाद, निजामाबाद, नलगोंडा, कमरेड्डी और मेडक जिलों में भी कई स्थानों पर भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में दक्षिण पश्चिम मॉनसून जोरों पर है। 

और पढ़ें- भीषण बाढ़ का सामना कर रहे केरल में पहुंचने लगी राहत सामग्री

भद्रादी-कोठागुडेम जिला के असवरावपेट में 21 सेंमी और भद्राचलम में 15 सेमी बारिश दर्ज की गई।