राहुल गांधी ने कर्नाटक के मतदाताओं का धन्यवाद किया, कहा- आपके लिए लड़ते रहेंगे

  |   Updated On : May 15, 2018 11:55 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो: IANS)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो: IANS)

नई दिल्ली:  

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी को मिली हार के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य के लोगों का धन्यवाद किया है।

राज्य में कांग्रेस को 78 सीटें मिली हैं जो पिछली विधानसभा चुनाव के मुकाबले 44 सीटें कम हैं।

राहुल गांधी ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि वे हमेशा राज्य के लोगों के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'इस चुनाव में जिन लोगों ने भी कांग्रेस को वोट दिया उनको बहुत धन्यवाद। हम आपके समर्थन की प्रशंसा करते हैं और आपके लिए लड़ते रहेंगे। पार्टी के समर्थन के लिए बिना थके और समर्पण से काम करने वाले हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी धन्यवाद।'

बता दें कि कर्नाटक चुनाव में हार के बावजूद कांग्रेस जनता दल (सेक्युलर) (जेडीएस) के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश कर चुकी है।

वहीं बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा ने भी राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर सरकार बनाने के लिए बहुमत साबित करने का समय मांगा है।

राज्य में कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा है इसके बावजूद पार्टी 78 सीटों पर सिमट कर रह गई। वहीं 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी बीजेपी का वोट प्रतिशत कांग्रेस से करीब दो फीसदी कम 36.2 फीसदी रहा।

और पढ़ें: बढ़े वोट लेकिन हारी कांग्रेस, मजबूत BJP लेकिन सरकार बनाने में फंसा पेच

RELATED TAG: Karnataka Election Results, Congress President, Rahul Gandhi, Karnataka, Congress, Bjp, Jds,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो