कर्नाटक प्रकरण लोकसभा चुनाव से पहले का अभ्यास: यशवंत सिन्हा

  |   Updated On : May 17, 2018 02:40 PM
यशवंत सिन्हा, पूर्व वित्त मंत्री

यशवंत सिन्हा, पूर्व वित्त मंत्री

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा ने कर्नाटक में हो रहे राजनीतिक घटनाक्रमों को गुरुवार को लोकसभा चुनावों का अभ्यास करार दिया।

पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'कर्नाटक में आज जो हो रहा है वह एक अभ्यास है, जिसे 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली में दोहराया जाएगा।'

सिन्हा ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि उन्हें बीजेपी के साथ नाता तोड़ने की खुशी है।

उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है कि मैंने उस पार्टी का साथ छोड़ दिया, जो कर्नाटक में लोकतंत्र को नष्ट करने का बेशर्मी भरा प्रयास कर रही है। यदि वह अगले साल लोकसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने में विफल रहने पर भी ऐसा ही करेगी। कृपया मेरी चेतावनी पर ध्यान दें।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की तीखी आलोचना करने वाले सिन्हा ने पिछले महीने बीजेपी को अलविदा कह दिया था।

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को हुए विधानसभा चुनाव में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है लेकिन वह बहुमत के 112 के आंकड़े से आठ सीटे दूर रही। वहीं कांग्रेस ने 78 सीटे जीतीं जबकि जेडीएस ने 38 सीटें जीती।

जिसके बाद गुरुवार को बी एस येद्दियुरप्पा ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लिया। राज्यपाल वाजुभाई आर वाला के आदेश के अनुसार, येदियुरप्पा को 15 दिन के अंदर सदन में बहुमत साबित करना होगा।

और पढ़ें- कर्नाटक: शपथ लेने के बाद बोले सीएम येदियुरप्पा, 100 फीसदी साबित करेंगे बहुमत

RELATED TAG: Congress, Yashwant Sinha, Bjp, Lok Sabha Polls 2019, Karnataka Elections 2018,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो