logo-image

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: एग्जिट पोल के बाद सिद्धारमैया ने किया दावा कहा-मैं बनूंगा CM, राहुल की वजह से मिलेगी जीत

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के 224 में से 222 सीटों पर चुनाव हो संपन्न हो गया है। 15 मई को राज्य की राजनीतिक तस्वीर साफ हो जाएगी कि सरकार किसकी बन रही है।

Updated on: 13 May 2018, 08:39 AM

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के 224 में से 222 सीटों पर चुनाव संपन्न हो गया है। 15 मई को राज्य की राजनीतिक तस्वीर साफ हो जाएगी कि सरकार किसकी बन रही है।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कांग्रेस की जीत को लेकर पूरा भरोसा जताया है। उन्होंने इस लड़ाई को सिद्धारमैया बनाम मोदी की बजाय बीएस येदुयिरप्पा बनाम सिद्धारमैया करार दिया।

उन्होंने कहा, 'यह लड़ाई सिद्धारमैया और मोदी के बीच का नहीं बल्कि यह लड़ाई सिद्दारमैया और बीएस येदियुरप्पा के बीच की है। अगर कांग्रेस की जीत होती है तो इसका श्रेय पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को जाएगा।'

मुख्यमंत्री ने बीजेपी और जेडीएस के बीच 'गुप्त समझौते' का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा,'बीजेपी ने जानबूझकर कुछ इलाकों में जेडीएस के सामने कमजोर उम्मीदवार उतारे थे। दोनों में गुप्त समझौता है।'

बता दें कि चुनाव के बाद शनिवार शाम अलग-अलग चैनलों के एग्जिट पोल आए। एग्जिट पोल की माने तो कर्नाटक विधानसभा में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलने जा रहा है।

न्यूज़ नेशन के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को कुल 38 प्रतिशत वोट मिला है और उसे कुल 99-108 सीट मिलने की संभावना है। जबकि कांग्रेस को कुल 35 प्रतिशत वोट मिले हैं और उन्हें 75-84 सीटों पर जीत मिल सकती है। ऐसे में जेडी(एस) किंगमेकर के रूप में उभर कर सामने आ रहा है।

वहीं इंडिया टुडे-एक्सिस के सर्वे में बीजेपी को 79-92 सीटें, कांग्रेस को 106-118 सीटें, जेडीएस को 22-30 सीटें और अन्य को एक-चार सीटें मिलने की बात कही गई हैं।

इसके अलावा अन्य चैनलों के सर्वे में किसी को भी बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है।

और पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: शांतिपूर्ण माहौल में 70 प्रतिशत मतदान संपन्न, 15 मई को आएगा नतीजा