logo-image

BJP विधायक बी श्रीरामुलू ने किया नॉर्थ कर्नाटक के लिए अलग राज्य की मांग का समर्थन

कर्नाटक के मोलकालमोरू से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक बी श्रीरामुलू ने कर्नाटक के उत्तरी हिस्से को अलग राज्य बनाने की मांग का समर्थन किया है।

Updated on: 27 Jul 2018, 10:32 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक के मोलकालमोरू से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक बी श्रीरामुलू ने कर्नाटक के उत्तरी हिस्से को अलग राज्य बनाने की मांग का समर्थन किया है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के उत्तरी हिस्से के साथ लगातार अन्याय हुआ है। इसलिए वह उत्तर कर्नाटक के लिए अलग राज्य की मांग करते हुए कुछ संगठनों की ओर से दो अगस्त को किए जाने वाले बंद का समर्थन करेंगे।

श्रीरामुलू ने कहा, 'अगर उत्तर कर्नाटक के साथ हो रहे अन्याय को रोका नहीं गया तो हम चुप नहीं बैठेंगे। हम इस मुद्दे पर उत्तर कर्नाटक के विधायकों से चर्चा कर रहे हैं। देखते रहिए हम आगे क्या करते हैं। हमारा यह आंदोलन तेलंगाना की तरह एक बड़ी क्रांति साबित होगा।'

हालांकि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने पहले ही इस तरह की मांग के समर्थन को खारिज कर दिया था।

और पढ़ें: अलग राज्य की मांग को लेकर उत्तर कर्नाटक में 2 अगस्त को बंद का ऐलान

उनके अलावा पार्टी सांसद शोभा करंदलजे ने भी अलग राज्य की मांग अनुपयुक्त बताते हुए इसे खारिज कर दिया था।

इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और विधायक जगदीश शेट्टर का भी मानना है कि अलग राज्य की मांग न्यायसम्मत नहीं है। लेकिन इस भाग का विकास और आधिकारों के लिए आंदोलन जरूरी है। उत्तर कर्नाटक के लिए बजट में भारी अन्याय हुआ है।

गौरतलब है कि उत्तर कर्नाटक संघर्ष समिति ने अलग राज्य की मांग को लेकर 2 अगस्त को बंद बुलाया है। उत्तर कर्नाटक के 13 जिलों में बंद बुलाया गया है।

और पढ़ें: GST ने 'कांग्रेस लीगेसी टैक्स' से दिलाई मुक्ति, 28 प्रतिशत का स्लैब जल्द हो जाएगा खत्म: जेटली