logo-image

कुमारस्वामी की धमकी, कहा- बीजेपी एक जेडीएस विधायक खरीदेगी तो हम उसके दो खरीदेंगे

जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के सीएम उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के विधायकों की खरीद के लिये बीजेपी ने 100 करोड़ का ऑफर दिया है।

Updated on: 16 May 2018, 05:11 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में सरकार बनाने के लिये चल रही जोड़तो़ड़ जारी है। इधर जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के सीएम उम्मीदवार एचडी कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के विधायकों की खरीद के लिये बीजेपी ने 100 करोड़ का ऑफर दिया है।

इसके साथ ही कुमारस्वामी ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर बीजेपी उसके एक विधायक को खरीदने की कोशिश करेगी तो वो उसके दो विधायक खरीदेंगे।

हालांकि कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि वह राज्यपाल से शिकायत करने जा रहे हैं कि अगर उन्होंने जल्द ही इसपर कोई फ़ैसला नहीं लिया तो ख़रीद-फरोख़्त को बढ़ावा मिलेगा।

गौरतलब है कि एचडी कुमारस्वामी जेडीएस विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मीडिया से बात करे रहे थे जहां उन्होंने बीजेपी पर विधायकों को 100 करोड़ रुपये का ऑफर देने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, 'जेडीएस विधायकों की खरीद के लिये 100 करोड़ का ऑफर दिया जा रहा है। ये कालाधन कहां से आ रहा है? ये गरीबों की सेवा करने वाले लोग हैं और इस तरह पैसे का ऑफर कर रहे हैं। आयकर वाले कहां हैं?'

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सत्ता पाने के लिये दूसरे राज्यों में जो किया है उसके बाद उसे हमें नैतिकता का पाठ पढ़ाने का कोई हक नहीं है। राज्यपाल को हमें बुलाना होगा क्योंकि बीजेपी के पास पर्याप्त संख्या नहीं हैं।

और पढ़ें: कांग्रेस-JDS को मिले मौका, नहीं तो संसद होगा बाधित: शिवसेना

कुमारस्वामी ने कहा, 'बीजेपी का अश्वमेघ यज्ञ उत्तर से शुरू हुआ था, उन घोड़ों को कर्नाटक में रोक दिया गया है। जनता का फैसला है कि इस अश्वमेघ यज्ञ को रोका जाए।'

उन्होंने कहा, 'ऑपरेशन कमल को भूल जाइये कि वो सफल रहा। कई ऐसे लोग हैं जो बीजेपी को छोड़ना चाहते हैं और हमारे साथ आना चाहते हैं। अगर आप हमारे एक विधायक खरीदोगे तो हम आपके दोगुना विधायक खरीदेंगे।'

और पढ़ें: जो व्यक्ति संविधान की रक्षा के लिये है उसे कैसे ध्वस्त करेगा: आज़ाद