logo-image

गोरखपुर हादसे को लेकर कैलाश सत्यार्थी ने कहा- यह हादसा नहीं, हत्या है

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 30 बच्चों की मौत की खबर के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा कि यह मौत हादसा नहीं हत्या है।

Updated on: 12 Aug 2017, 10:44 AM

नई दिल्ली:

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 30 बच्चों की मौत की खबर के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा कि यह मौत हादसा नहीं हत्या है।

ट्विटर के जरिए उन्होंने कहा, 'बिना ऑक्सीजन के 30 बच्चों की मौत हादसा नहीं, हत्या है। क्या हमारे बच्चों के लिए आजादी के 70 सालों का यही मतलब है।'

दूसरे ट्वीट में कैलाश ने कहा, 'मैं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से अपील करता हूं कि आपका एक निर्णायक दशकों से चली रही भ्रष्ट स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक कर सकती है।'

गौरतलब है कि कथित तौर पर गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 30 बच्चों की दर्दनाक मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। जान गंवाने वालों में कई नवजात शिशु भी शामिल हैं।

इस बड़े हादसे के हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद समीक्षा की और मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये हैं। वहीं सपा, बीएसपी, और कांग्रेस ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है।

इसे भी पढ़ेंः बीआरडी हॉस्पिटल नहीं थम रहा है मौत का सिलसिला, आंकड़े बढ़कर हुए 33

सभी विपक्षी दलों ने योगी सरकार के कामकाज पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस घटना के लिए सरकार को जिम्मेदारा ठहराया है।

ट्वीटर के जरिए अखिलेश ने कहा, 'गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की दर्दनाक मौत , सरकार ज़िम्मेदार। कठोर कार्यवाही हो, 20-20 लाख का मुआवज़ा दे सरकार।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें