logo-image

त्रिपुरा में रिपोर्टिंग के दौरान पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या

त्रिपुरा में टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की रिपोर्टिंग के दौरान हत्या कर दी गई। शांतनु भौमिक बीजेपी समर्थित आदिवासी पार्टी स्वदेशी पीपुल्स फोरम की रिपोर्टिंग कर रहे थे।

Updated on: 21 Sep 2017, 08:26 AM

नई दिल्ली:

अभी बेंगलुरु में पत्रकार गौरी लंकेश की घर के सामने ही गोली मार हत्या करने का मामला सुलझा भी नहीं था कि देश के दूसरे हिस्से त्रिपुरा में रिपोर्टिंग के दौरान एक और पत्रकार की हत्या हो गई।

त्रिपुरा में टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की रिपोर्टिंग के दौरान हत्या कर दी गई। मीडिया में चल रही ख़बरों के मुताबिक शांतनु भौमिक बीजेपी समर्थित आदिवासी पार्टी स्वदेशी पीपुल्स फोरम की रिपोर्टिंग कर रहे थे।

तभी कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ मार्क्सवाद (सीपीएम) और आईपीएफटी के बीच झगड़ा हुआ और इस दौरान मामले की रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकार शांतनु भौमिक पर धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई।

सीपीएम का आरोप है कि हमलावर आईपीएफटी के कार्यकर्ता थे। घटना के बाद मंडाई क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है।

वहीं त्रिपुरा के मंत्री भानु लाल साहा ने पत्रकार की कथित हत्या के मामले में कहा, 'हमें इस बारे में जानकारी मिली है। इस मामले में जांच की जाएगी और अगर ये हत्या का मामला हुआ तो पुलिस कार्रवाई करेगी।'

बुधवार शाम त्रिपुरा के सभी पत्रकारों ने सीएम ऑफ़िस के बाहर बैठकर इस हत्या के ख़िलाफ़ अपना रोष प्रकट किया।

मामले में पुलिस ने बताया कि पत्रकार पर हमले के बाद उन्हें अगरतला के सरकारी हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां गंभीर चोट लगने के बाद उनकी मौत हो गई है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।