logo-image

JNU के लापता छात्र नजीब की मां ने सीबीआई से कहा- वर्दी उतार मेरे साथ प्रदर्शन करो

जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद की मां फातिमा नफीस ने सीबीआई से कहा कि अगर उनके बेटे को नहीं खोज सकते तो वर्दी उतार कर वो उनके साथ प्रदर्शन में शामिल हो जाएं।

Updated on: 13 Oct 2017, 11:17 PM

नई दिल्ली:

जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद की मां फातिमा नफीस ने सीबीआई से कहा कि अगर उनके बेटे को नहीं खोज सकते तो वर्दी उतार कर वो उनके साथ प्रदर्शन में शामिल हो जाएं। नजीब को लापता हुए एक साल हो गए हैं और सीबीआई अभी तक उसका कोई पता नहीं लगा पाई है।

फातिमा अपने रिश्तेदारों और जेएनयू के छात्रों के साथ वहां पर प्रदर्शन करने आई थीं। सीबीआई को पांच महीने पहले ही मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया था।
फातिमा ने कहा, 'आप लोगों को अपनी वर्दी उतार देनी चाहिये और अगर आप संवेदनशील हैं तो मेरे साथ इस प्रदर्शन में शामिल हो जाना चाहिये, क्योंकि आप लोगों के भी बेटे होंगे।'

उन्होंने धमकी भी दी कि अगर नजीब को खोजने को लेकर अगली सुनवाई तक कोई प्रगति नहीं होती है तो बड़े प्रदर्शन के लिये तैयार रहें।

और पढ़ें: मनमोहन सिंह बोले, जब मैं पीएम बना तो प्रणब मुखर्जी अपसेट थे

उन्होंने सीबीआई पर दिल्ली पुलिस की तरह ही असफलता का आरोप लगाते हुए कहा, 'अगर आप दिल्ली पुलिस की पूरी फोर्स लगा दें तो वो भी कुछ नहीं कर सकेगी।'

जांच एजेंसी सीबीआई को कोर्ट ने जांच में कोई प्रगति न हो पाने को लेकर फटकार लगाई थी। उसके बाद नजीब की मां फातिमा ने 9 अगस्त को भी प्रदर्शन किया था।

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष अकबर चौधरी ने कहा, 'न तो दिल्ली पुलिस और न ही सीबीआई ने इस मामले में जांच के बुनियादी कदम उठाए हैं।'

इस प्रदर्शन में कन्हैया कुमार और उमर खालिद भी शामिल हुए थे। सीबीआई मुख्यालय के बाहर बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस, आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवान तैनात किये गए थे।

और पढ़ें: डोकलाम विवाद: सेना भारत-चीन सीमा पर मजबूत करेगी इंफ्रास्ट्रक्चर