logo-image

SIT ने धनबाद के पूर्व डिप्‍टी मेयर नीरज सिंह की हत्या के मामले में जारी किया शूटर्स का स्केच

SIT सूत्रों ने धनबाद में तीन स्‍केच जारी करते हुए कहा कि नीरज सिंह की हत्‍या करने वाले शूटर्स ये ही हैं।

Updated on: 29 Mar 2017, 10:19 AM

highlights

  • एसआईटी हत्‍यारों को करीब-करीब पहचान चुकी है
  • SIT धनबाद में पूर्व डिप्‍टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्‍या की जांच कर रही है
  • इस मामले में बीजेपी विधायक संजीव सिंह भी आरोपी बनाये गये हैं

नई दिल्ली:

धनबाद में पूर्व डिप्‍टी मेयर नीरज सिंह की हत्या के मामले में SIT ने तीन आरोपी शूटर्स का स्केच जारी किया है। झारखंड पुलिस की स्‍पेशल इनवेस्‍टीगेशन टीम धनबाद में पूर्व डिप्‍टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्‍या की जांच कर रही है।

बता दें कि इस मामले में बीजेपी विधायक संजीव सिंह भी आरोपी बनाये गये हैं। SIT सूत्रों ने धनबाद में तीन स्‍केच जारी करते हुए कहा कि नीरज सिंह की हत्‍या करने वाले शूटर्स ये ही हैं।

वैसे एसआईटी कह रही है कि वह हत्‍यारों को करीब-करीब पहचान चुकी है।

SIT के मुताबिक ये तीनों भाड़े के शूटर हैं। उनका कहना है कि कुछ दिनों पहले धनबाद के कुसुम विहार कॉलोनी में जो चार लड़के भाड़े के मकान में आकर ठहरे थे। ऐसी आशंका है कि हत्‍या इन लोगों ने ही की है।

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का आदेश, तीन महीने के अन्दर सभी राज्यों के दो ज़िलों के कोर्ट रूम में लगाया जाए सीसीटीवी कैमरा

बता दें कि ये चारों हत्‍या के दिन वारदात से एक घंटे पहले ही भाड़े के घर में ताला लगाकर भाग गये थे। 

संभावित हत्‍यारों का स्‍केच बिहार और उत्‍तर प्रदेश की पुलिस को भी भेजा गया है। इसके साथ ही दिल्‍ली पुलिस से भी इस मामले में मदद मांगी गई है।

एसआईटी की कई टीम बिहार और यूपी में डेरा डाले हुए है। माना जा रहा है कि शूटरों का बिहार से कनेक्‍शन है। इसके मद्धेनज़र समस्‍तीपुर में कई जगह स्‍पेशल रेड भी किये गये। हालांकि इस रेड में कुछ नहीं मिला।

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में खनन पर नैनीताल हाईकोर्ट ने लगाई रोक, हाई पावर्ड कमेटी चार महीने में सौंपेगी रिपोर्ट

नीरज सिंह हत्‍या-कांड को जनवरी महीने में हुए रंजय सिंह की हत्‍या से भी जोड़कर देखा जा रहा है। इसलिए एसआईटी रंजय के भाई से भी पूछताछ कर रही है। रंजय सिंह विधायक संजीव सिंह का बेहद खास था। एसआईटी ने इस मामले में लोगों सो भी मदद मांगी है। अगर कोई इस बारे में जानकारी देना चाहता है तो घनबाद/झारखंड पुलिस से संपर्क कर सकते हैं।

पुलिस का कहना है कि सुराग देने वालों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

ये भी पढ़ें- लोकपाल पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाया दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप