logo-image

झारखंड: रांची की योग टीचर राफिया पर हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

योगगुरु बाबा रामदेव के साथ योग करते हुए की तस्वीर वायरल होने के बाद सुर्खियों में आई योग टीचर राफिया नाज़ की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है।

Updated on: 11 Nov 2017, 09:00 AM

highlights

  • योग टीचर राफिया नाज़ की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई
  • रामदेव के साथ मंच पर योग करते हुए तस्वीर हुई थी वायरल 
  • धर्मगुरुओं ने जारी किया था फतवा, घर पर भी हुआ था पथराव

 

नई दिल्ली:

योगगुरु बाबा रामदेव के साथ मंच पर योग करने वाली एक के तस्वीर वायरल होने के बाद हमले का शिकार हुईं टीचर राफिया नाज़ की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी है।

एक निजी टेलीविजन चैनल के लाइव शो के दौरान लोगों की भीड़ लग गई थी। इस दौरान हंगामे की भी सूचना आई, जो बाद में अफवाह साबित हुई।

राफिया के घर पर एक मौलाना के होने (फतवा जारी करने वाले) की भी जानकारी सामने आई थी, लेकिन पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद इसकी जांच की गई तो यह सूचना भी गलत पाई गयी।

जानें कौन हैं अनसूया साराभाई, गूगल ने समर्पित किया है डूडल

इसके बाद छात्र नेता और योगा टीचर राफिया नाज की सुरक्षा के लिए रांची के सीनियर एसपी कुलदीप द्विवेदी के निर्देश पर उनके घर में अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती की गई है।यह कदम एहतियात के तौर पर उठाया गया है।

योग टीचर राफिया के घर पर दो दिन पहले भी कुछ अनजान लोगों ने पत्थरबाजी कर हमला बोल दिया था। जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था और उन्हें पुलिस सुरक्षा दी गई थी।

राफिया ने रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) से इसकी शिकायत की थी। यह जानकारी डिप्टी एसएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव ने दी। श्रीवास्तव ने बताया कि राफिया के घर पर तुरंत दो क्विक रिस्पॉन्सिव टीम को तैनात किया गया था।

दिल्ली में ऑड-ईवन स्कीम लागू होगी या नहीं? आज एनजीटी करेगा फैसला

मामले की जांच फिलहाल जारी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक राफिया को उनके समुदाय द्वारा योगाभ्यास जारी रखने पर बुरा नतीजा भुगतने की धमकी मिली थी। हालांकि राफिया ने कहा है कि वो ऐसी धमकियों से न डरते हुए योग जारी रखने का निर्णय कर चुकी है। 

दरअसल, योग टीचर राफिया तब चर्चा में आईं जब योगगुरु रामदेव के साथ एक कार्यक्रम में मंच पर योगा करते हुए उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

इस घटना पर शिया इमाम मौलाना सैफ अब्बास ने घटना की निंदा करते हुए कहा है, 'कुछ लोगों ने धर्म को एक मज़ाक बना दिया है, अगर कुछ महिला योग सिखाती है तो इसमें गलत क्या है ? यह बहुत ही निंदनीय है।'

राफिया के खिलाफ फतवा भी जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11, Episode 40: सब्यसाची बने घर के नये कप्तान

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें