राष्ट्रपति चुनाव और मानसून सत्र के पहले विपक्ष की अहम बैठक, JDU ने बनाई दूरी

By   |  Updated On : July 19, 2017 01:14 PM
विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं हुई  जेडीयू (फाइल फोटो)

विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं हुई जेडीयू (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  राष्ट्रपति चुनाव से पहले कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों की अहम बैठक
  •  विपक्ष की इस बैठक में जनता दल यूनाइटेड शामिल नहीं हुई

नई दिल्ली :  

राष्ट्रपति चुनाव और संसद के अहम माने जाने वाले मानसून सत्र के पहले संसद भवन में हुई विपक्षी दलों की बैठक में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) शामिल नहीं हुई। इस बैठक में विपक्षी दलों की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार भी शामिल थीं, और जेडीयू उनसे मुलाकात करने के पक्ष में नहीं थी।

जेडीयू नेता शरद यादव ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हमारी पार्टी के लिए बैठक में शामिल होना ठीक होता। मैं खुद गोपाल कृष्ण गांधी से मिल चुका हूं और उन्हें यह बता चुका हूं कि मौजूदा राजनीतिक स्थिति में हमारा इस बैठक में शामिल होना ठीक नहीं है। मीरा कुमार के साथ हमारा रिश्ता बेहद पुराना है और वह भी उस बैठक में होंगी। हमारे लिए वहां जाना ठीक नहीं होगा।'

यादव ने कहा कि वह गोपाल कृष्ण गांधी को उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए समर्थन देंगे लेकिन मौजूदा स्थिति की वजह से वह इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

कांग्रेस ने दिखाए कड़े तेवर, कहा- संसद में मांगेगे हर मुद्दे पर जवाब

जेडीयू बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन दे चुकी है। वहीं विपक्ष ने पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को अपना साझा उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले भी जेडीयू एनडीए की तरफ से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भी शामिल नहीं हुई थी। राष्ट्रपति पद के लिए 17 जुलाई को मत डाले जाएंगे और मतगणना 20 जुलाई को होगी।

'राष्ट्रपति चुनाव में संख्या हमारे खिलाफ, लेकिन लड़ाई जरूरी'

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो