logo-image

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में आतंकियों ने किया बड़ा हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के हमले में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। दक्षिण कश्मीर के अरहमा इलाके में यह हमला हुआ है। अब तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Updated on: 29 Aug 2018, 05:24 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के हमले में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। दक्षिण कश्मीर के अरहमा इलाके में यह हमला हुआ है। अब तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस अधिकारी के अनुसार शोपियां इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। जिसके बाद यह हमला हुआ है।

पुलिसकर्मियों की गोली मारकर उस समय हत्या कर दी गई जब वे अपने वाहन की मरम्मत कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि दो पुलिसकर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल पुलिसकर्मियों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

यह घटना जिले में अराहामा फल मंडी के नजदीक हुई। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों के हथियार गायब हैं और पुलिस ने आतंकवादियों को खोजने के लिये अभियान शुरू कर दिया है।

वहीं दिन में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को मार गिराया गया। रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादी शहीद पुलिसकर्मियों की तीन सर्विस राइफलों के साथ फरार हो गए।

अनंतनाग मुठभेड़ पर कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एस पी पानी ने कहा, 'हमें सूचना मिली थी जिसके बाद ऑपरेशन शुरू किया गया था। आर्मी, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस ऑपरेशन को किया था। हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को मारा गया। सुरक्षा बलों ने इसे बिना किसी झति के अंजमा दिया।'

इससे पहले बकरीद के दिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों की फायरिंग में अलग-अलग जगहों पर 3 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी।

और पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: नए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, लोगों की समस्या को सुलझाने का करुंगा प्रयास

पुलवामा के लोसवानी इलाके में पुलिसकर्मी मोहम्मद याकूब शाह की मौत हो गई थी। पुलवामा में ही एक और इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ डार की उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं शोपियां जिले में एसपीओ फयाज अहमद की जाजरीपोरा गांव में गोली मारकर हत्या की गई थी।