logo-image

जम्मू-कश्मीर: नहीं मान रहा पाकिस्तान, मेंढर और बालाकोट में फिर तोड़ा सीजफायर

पाकिस्तान ने मेंढर और बालाकोट में बगैर किसी उकसावे की गोलीबारी की जिसके बाद से भारतीय जवान भी जवाबी फायरिंग कर रहे हैं।

Updated on: 19 Jul 2017, 12:10 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने एक बार फिर बुधवार को नियंत्रण रेखा पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। पाकिस्तान ने मेंढर और बालाकोट में बगैर किसी उकसावे की गोलीबारी की जिसके बाद से भारतीय जवान भी जवाबी फायरिंग कर रहे हैं।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, 'नियंत्रण रेखा से सटे भीम्बर गली सेक्टर में सुबह 8.45 बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के छोटे व स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल करते हुए गोली की। उन्होंने मोर्टार भी दागे।'

उन्होंने कहा, 'भारतीय सेना प्रभावी ढंग से जवाबी कार्रवाई कर रही है।'

रक्षा सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तानी सेना पिछले तीन दिनों से संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी कर रही है।

मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से लगी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गये थे।

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को ही पुंछ और राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भवानी झांगेर इलाके में भारतीय चौकियों को छोटे, स्वचालित हथियारों और मोर्टारों से निशाना बनाया।

नागरिक प्रशासन ने नियंत्रण रेखा के पास स्थित 16 स्कूलों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है, लेकिन नौशेरा सेक्टर में स्कूलों की इमारतों में फंसे बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए मोबाइल बुलेट प्रूफ बंकरों को तत्काल रवाना किया गया।

रक्षा सूत्रों ने कहा कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक भारत और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच भारी गोलीबारी जारी थी।

एक रक्षा अधिकारी ने कहा कि मंगलवार तड़के पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर के दो सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर अंधाधुंध गोलीबारी और गोलाबारी की।

और पढ़ें: पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 2 आतंकी ढेर