logo-image

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, पुलवामा में लश्कर कमांडर अयूब ललहारी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। बुधवार को सुरक्षाबलों ने पुलवामा के बांदीपुरा में लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अयूब ललहारी को मार गिराया।

Updated on: 17 Aug 2017, 12:23 AM

highlights

  • लश्कर कमांडर अयूब ललहारी पुलवामा में ढेर, दो पुलिसकर्मी घायल
  • ललहारी दक्षिणी कश्मीर में सक्रिय था और हाल ही में उसे लश्कर ने जिला कमांडर बनाया था

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा कमांडर अयूब ललहारी को मार गिराया। ललहारी की मौत की पुष्टि करते हुए जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने कहा कि यह सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है।

डीजीपी ने कहा, 'अयूब ललहारी एक मोस्ट वांटेड आतंकी था। यह सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है।'

मंगलवार को ही सुरक्षाबलों ने शोपियां में मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर यासीन इत्तू को मार गिराया था।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी से संबंधित सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा के बांदीपुरा (कोइल) गांव में आतंकवादियों को एक बगीचे में घेर लिया।

पुलिस ने बताया, 'सुरक्षा बलों ने जैसे ही सुरक्षा घेरा कसना शुरू किया, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में लश्कर का जिला कमांडर अयूब लालहरी मारा गया है।'

और पढ़ें: अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिद्दीन को वैश्विक आतंकी संगठन घोषित किया

पुलिस ने बताया, 'अयूब ललहारी जिस वाहन में सफर कर रहा था, उसे जब रुकने का इशारा किया गया तो वाहन ने सुरक्षा नाके से भागने की कोशिश की और लश्कर कमांडर ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।'

पुलिस ने बताया, 'शुरुआती गोलीबारी में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिसके बाद एनकाउंटर में ललहारी को मार गिराया गया।' वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ललहारी दक्षिणी कश्मीर में सक्रिय था और हाल ही में उसे लश्कर ने जिला कमांडर बनाया था।

आपको बता दें की बुरहान वानी, सबजार बट, जुनैद मट्टू, अबू दुजाना के बाद से अयूब ललहारी सुरक्षाबलों की हिट-लिस्ट में था। सुरक्षाबल आतंकियों के सफाये के लिए 'ऑपरेशन ऑलआउट' अभियान चला रही है। 

और पढ़ें: टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर के 12 जगहों पर NIA की छापेमारी