logo-image

जैश ए मोहम्मद और हिजबुल ने ली शोपियां में पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने हिजबुल मुजाहिदीन के साथ मिलकर जम्मू और कश्मीर के शोपियां में बुधवार को किए गए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है।

Updated on: 29 Aug 2018, 08:14 PM

श्रीनगर:

पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने हिजबुल मुजाहिदीन के साथ मिलकर जम्मू और कश्मीर के शोपियां में बुधवार को किए गए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। एक अज्ञात कॉलर ने खुद को जेईएम का एक प्रवक्ता बताते हुए श्रीनगर में समाचार एजेंसी जीएनएस को फोन कर इस हमले की जिम्मेदारी ली।

उसने कहा कि हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हुई है। हमलावर मारे गए तीन पुलिसकर्मियों के हथियार अपने साथ ले गए हैं। उसने कहा कि यह हमला जेईएम और हिजबुल मुजाहिदीन ने साथ मिलकर किया है।

इस हमले में पुलिस उपाधीक्षक से संबद्ध चार पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। घटना शोपियां कस्बे से दो किमी दूर अरहामा गांव में हुई, जब यह वाहनों को मरम्मद के लिए ले जा रहे थे।

शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान सिपाही इश्फाक अहमद मीर, जावेद अहमद भट, मोहम्मद इकबाल मीर और एसपीओ आदिल मंजूर भट के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने शोपियां कस्बे से दो किमी दूर अरहामा गांव में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के रक्षक दल (एस्कॉर्ट) पर फायरिंग की।
रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादी शहीद पुलिसकर्मियों की तीन सर्विस राइफलों के साथ फरार हो गए।

और पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: नए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, लोगों की समस्या को सुलझाने का करुंगा प्रयास

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) एस.पी.पाणि ने कहा कि विस्तृत विवरण का इंतजार है। इलाके से आ रही रिपोर्ट में कहा गया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रक्षक दल के साथ नहीं थे जो वाहन को मरम्मत के लिए ले जा रहा था। इसी दौरान हमला हुआ।