logo-image

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में पत्थरबाजों की मदद से भाग निकले आतंकी, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में शनिवार की सुबह पुलवामा के इलाके में सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए कॉर्डन सर्च ऑपरेशन के दौरान अचानक से गोलियां चलने के बाद एनकाउंटर शुरू हो गया है।

Updated on: 12 May 2018, 11:17 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में शनिवार की सुबह पुलवामा के इलाके में सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए कॉर्डन सर्च ऑपरेशन के दौरान अचानक से गोलियां चलने के बाद शुरू हुआ एनकाउंटर खत्म हो गया है।

इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है जबकि एक नागरिक घायल हो गया। इस मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिसबस (सीआरपीएफ) की 182वीं बटालियन के सिपाही मंदीप कुमार शहीद हो गए। 

जवान पहले गोली लगने की वजह से घायल हो गया था। जवान को अस्पताल ले जाया गया लेकिन चोट के चलते बाद में जवान की मौत हो गई है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इलाके में चार से छह आतंकियों के छिपे होने की खबर थी लेकिन इलाके में भारी पत्थरबाजी के चलते आतंकी भाग निकलने में कामयाब हो गए।

गोलीबारी में इस घर का मालिक भी घायल हो गया। उसे कंधे पर गोली लगी है लेकिन खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

प्रशासन ने किसी भी तरह की अफवाह को रोकने से फैलने के लिए पुलवामा में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं। बारामूला और बनिहाल के बीच रेल सेवाएं भी रोक दी गई हैं।

इससे पहले सुरक्षाबल की ओर से किए गए बड़े ऑपरेशन में रविवार को हिज्बुल कमांडर समीर भट्ट मारा गया था। जिसके बाद श्रीनगर में अलगावादियों ने इलाके में दो दिन तक बंद बुलाया था।

इलाके में जगह-जगह पत्थरबाजी की गई जिसके चलते चेन्नई के एक पर्यटक की मौत हो गई।

और पढ़ें: जस्टिस के एम जोसेफ के नाम पर कॉलेजियम सहमत, दोबारा भेजेंगे नाम