logo-image

जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में ढेर किए गए पांच आतंकी, बुरहान गैंग का सफाया

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के बडगाम में जारी एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है।

Updated on: 06 May 2018, 12:44 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के बाडिगाम में जारी एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में हिजबुल मुजाहिदीन का चीफ कमांडर सद्दाम पद्दार और उसके 4 साथियों बिलाल मौलवी, आदिल मलिक, तौसीफ शेख और हाल ही में असिस्टेंट प्रोफेसर से आतंकी बना मुहम्मद रफी बट शामिल है।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने कहा, 'बाडिगाम में जारी मुठभेड़ खत्म हो गया है और पांच आतंकियों के शव बरामद हो चुके हैं।'

सद्दाम पद्दार हिज्बुल का शीर्ष आतंकी कमांडर था जो बुरहान वानी ब्रिगेड में शामिल एकमात्र जीवित बचा हुआ था।

इस एनकाउंटर के दौरान 2 सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। घायलों में सेना और पुलिस के एक-एक जवान शामिल हैं। 

हालांकि इसके तुरंत बाद ही इलाके में लगभग 5000 लोगों ने इलाके को घेर लिया है और पत्थरबाजी शुरु कर दी है। प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर दक्षिण कश्मीर में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं रोक दी हैं। 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार दक्षिण कश्मीर जिले के जैनापोरा इलाके के बाडिगाम में आतंकवादियों के छुपे होने की विश्वसनीय जानकारी मिलने के बाद इलाके को घेर लिया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान की शुरुआत की।

अधिकारी ने बताया कि यह सर्च ऑपरेशन उस वक्त मुठभेड़ में तब्दील हो गया जब इलाके में छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया।

गौरतलब है कि शनिवार को लाल चौक से कुछ ही दूरी पर चटबाल में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। इस घटना में चार सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें : देश में मोहम्मद अली जिन्ना पर विवाद, पाकिस्तान में मणिशंकर अय्यर का 'जिन्ना' राग