logo-image

श्रीनगर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी, घायल सीआरपीएफ का एक जवान शहीद

श्रीनगर में स्थित सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले की एक कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। कारन नगर में दो आतंकी कैंप की तरफ आते दिखे थे जिसके बाद वहां पर तैनात संतरी ने फायरिंग कर दी और वो फरार हुए।

Updated on: 12 Feb 2018, 01:33 PM

नई दिल्ली:

श्रीनगर में स्थित सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले की एक कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। कारन नगर में दो आतंकी कैंप की तरफ आते दिखे थे जिसके बाद वहां पर तैनात संतरी ने फायरिंग कर दी और वो फरार हुए। 

दोनों आतंकियों की खोज के लिये सर्च ऑपरेशन चलाया गया है और फिलहाल सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में घायल हुआ एक जवान शहीद हो गया।

कारन नगर स्थित सीआरपीएफ कैंप की तरफ दो आतंकी बैग और एके-47 के साथ जा रहे थे। सुरक्षाबल इन दोनों आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है।

इधर सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले के 51 घंटों बाद भी सुंजवान स्थित कैंप में सेना का तलाशी अभियान जारी है। सेना को आशंका है कि वहां पर और आतंकी छुपे हो सकते हैं।

शनिवार को हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने हमला कर दिया था जिसमें पांच जवानों शहीद हो गए थे और एक नागरिक की भी गोलीबारी में मौत हो गई थी।

वहीं सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन में चार आतंकियों को भी मार गिराया है। कैंप में आतंकियों के छिपे होने की आशंका के मद्देनज़र सेना सर्च ऑपरेशन कर रही है।

हालात को देखते हुए जिला प्रशासन ने आर्मी कैंप के 500 मी. रेडियस क्षेत्र में स्थित सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

इससे पहले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने वहां पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। वहां से दिल्ली लौटकर उन्होंने हालाक की जानकारी रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को दी।

इसके साथ ही उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज एक बैठक कर दिशा निर्देश भी जारी किया है।

और पढ़ें: पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में अब तक 20 लोगों की मौत, 75 घायल

इस आतंकी हमले में पाकिस्तान ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि भारतीय मीडिया का रवैया गैर जिम्मेदाराना है।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भारतीय मीडिया पर हमला करते हुए कहा कि किसी भी जांच के शुरू होने से पहले ही मीडिया और अधिकारियों ने हमले के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहरा दिया है जो बेहद गैर जिम्मेदाराना हैं।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने भारत पर पाकिस्तान के खिलाफ उसकी छवि को खराब करने और जानबूझ कर युद्ध के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

और पढ़ें: बीजेपी को बड़ी राहत, जाट संगठन ने रैली रद्द करने का लिया फैसला