logo-image

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने बारामूला के उरी में तोड़ा सीजफायर, एक महिला घायल

पाकिस्तान ने देर शाम जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक महिला के घायल होने की खबर है।

Updated on: 15 Aug 2017, 10:56 PM

नई दिल्ली:

देश जब स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, उसी समय पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने देर शाम जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक महिला के घायल हो गई, जिसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तान ने बारामूला जिले के बाज और नाम्बला इलाके में गोलीबारी की। जिसके बाद भारतीय जवान भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। 

सेना के प्रवक्ता ने कहा, 'पाकिस्तान की सेना ने उड़ी के नांबला और बाज इलाके में नियंत्रण रेखा पर युद्धविराम के उल्लंघन में अकारण गोलीबारी की।'

इससे ठीक पहले भारत व पाकिस्तान के सीमा रक्षकों ने मंगलवार को भारत के 71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक दूसरे को मिठाइयां व बधाई दी थी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों व कर्मियों ने पाकिस्तानी रेंजरों को अटारी संयुक्त जांच चौकी पर व फिरोजपुर जिले के हुसैनावाला सीमा व साथ ही फाजिलिका जिले के सीमा के प्रवेशद्वार पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

हाल में द्विपक्षीय तनाव के कारण कई मौकों पर दोनों पक्षों ने मिठाइयां व बधाइयां देना बंद कर दिया था। 

आपको बता दें की पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए सीजफायर उल्लंघन में 8 अगस्त को भारतीय सेना का एक सैनिक शहीद हो गया था।

और पढ़ें: महबूबा बोली, बंदूकें, पत्थरबाजी छोड़ें कश्मीरी, बच्चों के हाथों में बंदूकें नहीं कलम होनी चाहिए