logo-image

जम्मू-कश्मीर: LoC पर BAT ने भारतीय सेना पर किया हमला, 2 पाकिस्तानी ढेर

नियंत्रण रेखा (LoC) के पास उरी में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) के दो जवानों को मार गिराया है।

Updated on: 26 May 2017, 04:30 PM

highlights

  • उरी सेक्टर के पास LoC पर बीएटी ने भारतीय जवानों पर किया हमला
  • भारतीय सेना ने बीएटी के दो जवानों को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली:

नियंत्रण रेखा (LoC) के पास उरी में भारतीय जवानों ने पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) के दो जवानों को मार गिराया है।

बीएटी के जवान ने भारतीय सेना के काफिले पर हमला किया था। जिसके बाद कार्रवाई में भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया। भारतीय सेना का ऑपरेशन जारी है।

मारे गये बीएटी के जवानों के पास से एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल बरामद किया गया है।

सैन्य सूत्रों के अनुसार, 'बीएटी के सदस्यों ने सेना के एक गश्ती दल पर हमला कर दिया था, जिसके बाद की गई कार्रवाई में बीएटी के दो सदस्य मारे गए।'

पिछले दिनों भारत ने राजौरी जिले के नौशेरा में पाकिस्तानी सीमा के अंदर बंकर को ध्वस्त कर दिया था। जिसके बाद से बीएटी सीमा के पास सक्रिय है।

सेना ने मंगलवार को दावा किया कि सीमा पार से हमला रोकने के लिए आतंकवाद-रोधी रणनीति के तहत हालिया कार्रवाई में जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटी पाकिस्तानी चौकियों को नष्ट कर दिया गया।

सेना ने एक वीडियो क्लिप साझा किया, जिसमें एक जंगली इलाके में बमबारी और विस्फोट के बाद धुआं उठता दिख रहा है।

आपको बता दें कि पिछले साल भी पाकिस्तानी आतंकियों ने उरी में सेना के कैंप पर हमला किया था। जिसमें 15 जवान शहीद हो गये थे।

खूंखार है बीएटी

1 मई को पाकिस्तान की बीएटी ने भारतीय सीमा में घुसकर दो भारतीय सैनिकों के शव को क्षत विक्षत कर दिया था।  बीएटी ने सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था। बीएटी में पाकिस्तानी सेना और आतंकी होते हैं।

और पढ़ें: भारत लौटकर बोलीं उजमा, पाकिस्तान मौत का कुआं है

बीएटी और पाक आर्मी अक्सर कवर फायर की आड़ में आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ कराने की कोशिश करते हैं।