logo-image

पाकिस्तान के हमले में सेना के दो जवान शहीद, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से किए गए बैट अटैक में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान की ओर बैट अटैक उस वक्त हुआ जब भारतीय सेना के जवान बॉर्डर पर गश्त लगा रहे थे।

Updated on: 22 Jun 2017, 11:39 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले में सेना के दो जवान शहीद
  • वहीं भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बैट के 2 कमांडों को मार गिराया है

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में छकन दा बाग सेक्टर में गुरुवार को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले में दो भारतीय जवान शहीद हो गए, वहीं घुसपैठ की कोशिश करते दो आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया।

पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम में भारी हथियारों से लैस आतंकवादी होते हैं, जिन्हें पाकिस्तानी सेना सहयोग करती है। बीएटी के आतंकवादी नियंत्रण रेखा पार कर भारत की तरफ आ जाते हैं, जिनके उद्देश्य की पूर्ति के लिए पाकिस्तानी सेना गोलीबारी कर भारतीय सैनिकों को उलझा लेती है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के केरन में घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकी ढेर

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की।

पाकिस्तानी सेना ने छकन दा बाग सेक्टर में भारतीय चौकियों पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। उन्होंने छोटे स्वचालित हथियारों तथा मोर्टार का इस्तेमाल किया। भारतीय जवानों ने उनका प्रभावी ढंग से जवाब दिया।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान ने पुंछ में तोड़ा सीजफायर, सेना की जवाबी फायरिंग