logo-image

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गई है। कुपवाड़ा के हल्मतपुरा में सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी चल रही है।

Updated on: 20 Mar 2018, 06:31 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में अबतक चार आतंकी मारे जा चुके हैं। हालांकि ऑपरेशन अभी भी जारी है। कुपवाड़ा के हल्मतपुरा में सेना ने आतंकियों को घेर लिया था जिसके बाद वो अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगे थे। 

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए जारी भारतीय सेना के ऑपरेशन ऑलआउट की वजह से घाटी में की बड़े आतंकियों की मौत हो चुकी है।

जम्मू-कश्मीर में आतंक के सफाए के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन ऑलआउट के तहत बीते साल 210 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए थे और इस साल भी कई आतंकी सेना के निशना पर हैं।

सेना के ऑपरेशन के दौरान सबसे ज्यादा 49 आतंकी कुपवाड़ा में मारे गए हैं। जबकि 40 हंदवाड़ा और 22 आतंकियों को बांदीपुरा में सेना ढेर कर चुकी है।

और पढ़ें: SC/ST एक्ट में तत्काल गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, शिकायत की जांच के बाद ही होगी कार्रवाई

दक्षिण कश्मीर को स्थानीय आतंकियों का सबसे बड़ा गढ़ माना जाता है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के मुताबिक ऑपरेशन आलआउट की वजह से घाटी में आतंकियों का मनोबल गिरा है और सुरक्षाकर्मियों में लोगों का भरोसा बढा है।

सेना और जम्मू कश्मीर के साझा अभियान ऑपरेशन ऑलआउट के तहत सब्जार अहमद भट, जुनैद मट्टू, बशीर लस्करी, अबु दुजाना, यासीन यट्टू, फुरकान और अबु इस्माइल जैसे बड़े आतंकी मारे जा चुके हैं।

और पढ़ें: इराक में मारे गए भारतीयों के परिवारों को आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी दे केंद्र और राज्य सरकार : कांग्रेस