logo-image

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, BSF जवान शहीद और 2 नागरिकों की मौत

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना की भारी गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई और पांच अन्य जख्मी हो गए।'

Updated on: 19 Jan 2018, 02:33 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शुक्रवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने लगातार दूसरे दिन जम्मू-कश्मीर में इंटरनेशनल बॉर्डर (अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर) पर तीन जगहों पर गोलीबारी की। जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान शहीद हो गए और 2 लोगों की मौत हो गई।

पाकिस्तान ने हीरा नगर, सांबा सेक्टर और आरएस पुरा सेक्टर में गोलीबारी की। जहां सांबा सेक्टर में बीएसएफ जवान शहीद हो गई। वहीं पाकिस्तान की ओर से जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में की गई गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'अरनिया सब सेक्टर में नागरिकों और सैन्य ठिकानों को निशाना बना कर गोलाबारी और गोलीबारी की जा रही है।' अधिकारी ने बताया, 'कठुआ जिले के हीरा नगर इलाके में भी दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है। पकिस्तानी रेंजर्स सुबह से ही गोलाबारी और गोलीबारी कर रहे हैं।'

जिसका सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलीबारी के कारण अंतराष्ट्रीय सीमा से सटे जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों के गांवों के स्थानीय नागरिकों में दहशत है। जिन इलाकों में गोलीबारी हो रही है, वहां के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। 

आपको बता दें कि जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में ही अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना की ओर से बुधवार की रात गोलीबारी की गई थी। गोलीबारी में सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गये थे जबकि एक लड़की की मौत हो गई थी।

और पढ़ें: भारत ने लिया शहादत का बदला तो बौखलाया पाकिस्तान, उप उच्चायुक्त को किया तलब