logo-image

शशिकला के ठिकानों पर छापा, सामने आई 1,430 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी

आयकर विभाग ने ऑल इंडिया अन्ना द्रुमुक की बागी नेता वी के शशिकला और उनके सहयोगियों के घर और दफ्तरों पर पड़े छापों के दौरान 1,430 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति का खुलासा हुआ है। इस रकम का इस्तेमाल रियल एस्टेट में निवेश के लिया किया गया।

Updated on: 14 Nov 2017, 09:24 AM

highlights

  • शशिकला के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में सामने आई 1,430 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी
  • छापे के दौरान कुल 187 जगहों की तलाशी ली और इसमें 7.14 करोड़ रुपये नकद और पांच करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए हैं

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया अन्ना द्रुमुक (एआईएडीएमके) की बागी नेता वी के शशिकला और उनके सहयोगियों के घर और दफ्तरों पर पड़े छापों के दौरान 1,430 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति का खुलासा हुआ है। आयकर विभाग के मुताबिक इस रकम का इस्तेमाल रियल एस्टेट में निवेश के लिया किया गया।

आयकर विभाग ने पांच दिनों के छापे के दौरान कुल 187 जगहों की तलाशी ली और इसमें 7.14 करोड़ रुपये नकद और पांच करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए।

विभाग ने बेंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली के साथ पुडुचेरी में दिनाकरन के फार्म हाउस को टीमों ने खंगाला। इस दौरान जया टीवी के दफ्तर पर भी छापा पड़ा। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक आयकर विभाग ने अभी तक इस मामले में 16 बैंक खातों को जब्त किया है।

खबर के मुताबिक संपत्ति से जुड़े अधिकांश पेपर शशिकला के भतीजे और जया टीवी के सीईओ विवेक जयरामन, उनकी बहन कृष्णा प्रिया और उनके ऑडिटर के यहां से जब्त किए गए हैं। अधिकारी के मुताबिक, 'हमने जो दस्तावेज बरामद किए हैं वह शेल कंपनियों में किए गए निवेश से संबंधित हैं।'

शशिकला फिलहाल आय से अधिक संपत्ति के मामले में जेल में हैं। शशिकला के भतीजे और एनआईएडीएमके के उप-महासचिव पद से बर्खास्त किए गए दिनाकरण ने इन छापों को साजिश बताया है।

GST दर में बदलाव को चुनाव से जोड़ना 'बचकानी राजनीति': अरुण जेटली