logo-image

आगरा पहुंचे इज़रायल के पीएम नेतन्याहू, किया दीदार-ए-ताज

भारत दौरे पर आए इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मंगलवार को ताजमहल के दीदार के लिए आगरा जाएंगे।

Updated on: 16 Jan 2018, 02:32 PM

नई दिल्ली:

भारत दौरे पर आए इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू आगरा पहुंच चुके हैं। यहां वो ताजमहल का दीदार कर रहे हैं। नेतन्याहू की यात्रा को देखते हुए आगरा में सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

इस मौके पर उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ में है। वीवीआईपी मूवमेंट के चलते मंगलवार को ताजमहल को आम लोगों के लिए बंद किया गया है।

गौरतलब है कि इजरायल के प्रधानमंत्री अपने छह दिवसीय भारत दौरे पर आए हुए हैं। वो 14 जनवरी को भारत पहुंचे थे जहां प्रधानमंत्री मोदी प्रोटोकॉल तोड़ उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे और उनका स्वागत किया था।

पीएम मोदी ने किया और आर्थिक सुधारों का वादा, इजरायली कंपनियों को भारत में निवेश का न्योता

एयरपोर्ट पर जैसे ही नेतन्याहू व उनकी पत्नी सारा ने रेड कार्पेट पर कदम रखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुस्कुराते हुए आगे बढ़कर नेतन्याहू को गले लगाया और उनकी पत्नी से हाथ मिलाया।

नेतन्याहू ने इस पर कहा था, 'हम उनके रुख की बहुत सराहना करते हैं।' इसके बाद 15 जनवरी (सोमवार) को दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बातचीत हुई। इसके बाद दोनों के बीच सायबर, कृषि, रक्षा समेत कुल 9 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए थे।

इसके अलावा दोनों देशों ने आतंकवाद से साथ मिलकर लड़ने का वादा भी किया। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायली कंपनियों को भारत आमंत्रित करते हुए कहा कि वे भारत में रक्षा देश में उदार एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) का फायदा उठाएं और भारत में ज्यादा से ज्यादा निर्माण करें।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11: इस वजह से शो की विनर बनीं शिल्पा शिंदे, देखें पूरा सफर

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें