logo-image

अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में मारा गया केरल का IS आतंकी हफीसुद्दीन

इस्लामिक स्टेट में शामिल हुआ केरल का युवक हफीसुद्दीन शुक्रवार को अफगानिस्तान में हुए ड्रोन हमले में मारा गया।

Updated on: 26 Feb 2017, 09:40 PM

highlights

  • मारा गया केरल का रहने वाला ISIS लड़ाका
  • ड्रोन हमले में हुई हफीसुद्दीन की मौत

नई दिल्ली:

जिन 21 केरलवासियों के आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल होने की खबर है, उनमें से एक हफीसुद्दीन की अफगानिस्तान में हुए ड्रोन हमले में मौत हो गई। उसके एक रिश्तेदार ने रविवार को यह जानकारी दी। 

हफीसुद्दीन (26) के रिश्तेदार रहमान ने यहां मीडिया से कहा कि उसे एक सोशल मीडिया एप के जरिये एक संदेश मिला है। अफगानिस्तान में रहने वाले उसके दूसरे रिश्तेदार अशफाक ने उसे संदेश भेजा है कि हफीसुद्दीन की शनिवार को ड्रोन हमले में मौत हो गई।

उसने कहा कि अशफाक ने उसे यह भी बताया कि हफीसुद्दीन के शव को वहीं दफना दिया गया है। रहमान ने बताया कि अशफाक से मिले संदेश की सूचना उसने स्थानीय पुलिस को दे दी है। पुलिस ने यह जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों को दे दी है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने पिछले साल जुलाई में विधानसभा में कहा था कि राज्य से कुछ बच्चों सहित 21 लोग आईएस में शामिल होने के लिए अफगानिस्तान चले गए हैं। इनमें से 17 कासरगोड से और अन्य चार पलक्कड जिले से हैं।

इसे भी पढ़ेंः सीरियाई सेना ने आईएस के कब्जे से खाली कराया हयान गैस क्षेत्र

हफीसुद्दीन के बारे में बताया जा रहा है कि वह 2016 में आईएस में शामिल हो गया था। हालांकि अभी यह जानकारी समाने नहीं आ पाई है कि हफीस उसी इलाके में था या फिर वह किसी अन्य इलाके में आईएस की गतिविधियों में शामिल था।