logo-image

कोलकाताः जेल में बंद ISIS आतंकी मूसा ने की जेल वार्डन का गला रेतने की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

कोलकाता के अलीपुर सेंट्रल जेल में बंद एक आतंकी ने रविवार को जेल वार्डन की धारदार हथियार से गला रेतने की कोशिश की।

Updated on: 05 Dec 2017, 07:10 AM

नई दिल्ली:

कोलकाता के अलीपुर सेंट्रल जेल में बंद एक आईएस आतंकी मोहम्मद मुसीरुद्दीन उर्फ अबु मूसा ने रविवार को एक जेल वार्डन की धारदार हथियार से गला रेतने की कोशिश की।

रविवार को लगभग 7 बजे आतंकी मूसा ने जेल वार्डन पर हमले के लिए बिल्कुल उसी तरीके को अपनाया जिसके लिए आईएसआईएस का पोस्टर ब्वॉय जेहादी जॉन मशहूर था जो लोगों का बड़ी बेरहमी से गला रेत देता था और कुछ वैसे ही अंदाज में आतंकी मूसा ने भी वारदात को अंजाम दिया।

सुबह के समय जब जेल वार्डन गोविंद चंद्र आतंकी मूसा का सेल का लॉक खोलने गया तभी मूसा ने पहले गोविंद चंद्र पर ईंट से हमला किया उसके बाद उसने चम्मच के सामने के हिस्से को तोड़कर बाकी बचे भाग को चाकू की तरह इस्तेमाल कर गोविंद को नीचे गिराकर उसकी गर्दन पर ताबड़तोड़ वार कर दिया।

और पढ़ेंः आम आदमी पार्टी में लौटने का कोई सवाल ही नहीं उठता: योगेंद्र यादव 

हालांकि, दूसरे जेल वार्डन और कैदियों के होते हुए उन्होंने मूसा के हाथों को पीछे से पकड़ लिया और वार्डन को बचा लिया लेकिन वार्डन के सिर पर चोट लगने से खून बहने लगा था।

हालत गंभीर होने के कारण वार्डन को सीएमआरआई अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

आपको बता दें कि पिछले साल मूसा को दो अन्य लोगों के साथ सीआईडी ने बर्धमान जिले से पकड़ा था। बर्धमान ब्लास्ट के अलावा बांग्लादेश के गुलशन रेस्तरां में हमला कर विदेशियों की हत्या का भी वह आरोपी है।

गिरफ्तारी के बाद आईएस से भी उसके लिंक होने का खुलासा हुआ था। भारत में उसने अंग्रेजों की हत्या की योजना रची थी। नए सिरे से केस दर्ज सिपाही पर हमले के बाद आतंकी मूसा के खिलाफ अलीपुर जेल प्रशासन ने नई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

और पढ़ेंः गुजरात में बीजेपी से छिन सकती है सत्ता, कांग्रेस से कांटे का मुकाबला: ओपिनियन पोल