logo-image

क्या सलाउद्दीन के बेटे सैयद की गिरफ्तारी की प्रतिक्रिया है सुरक्षाबलों के परिजनों का अपहरण ?

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई बौखलाए आतंकियों ने अब सुरक्षबलों के परिजनों को निशाना बना शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटे में आतंकियों ने 8 ऐसे लोगों का अपहरण किया है जो अलग-अलग पुलिसकर्मियों के रिश्तेदार हैं।

Updated on: 31 Aug 2018, 02:26 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई बौखलाए आतंकियों ने अब सुरक्षबलों के परिजनों को निशाना बना शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटे में आतंकियों ने 8 ऐसे लोगों का अपहरण किया है जो अलग-अलग पुलिसकर्मियों के रिश्तेदार हैं। इस तरह की कायराना हरकत के बाद पाकिस्तानी आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दक्षिण कश्मीर के कमांडर रियाज नायकू के कथित ट्विटर हैंडल से एक ऐसा ट्वीट किया है जो घाटी में सुरक्षाबलों और एजेंसियों की परेशानी बढ़ा सकता है। नायकू के ट्विटर हैंडल से वहां सुरक्षाकर्मियों को सरकारी नौकरी छोड़ने की धमकी दी गई है और कहा गया है कि ऐसा नहीं करने पर उन्हें मौत मिलेगी।

हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर नायकू के कथित ट्विटर हैंडल से कहा गया कि, पुलिस ने हमें यह सब करने के लिए मजबूर किया। अब कान के बदले कान, मकान के बदले मकान और घरवालों के बदले घरवाले। अब किसी के लिए माफी नहीं। जिस को अपनी जान प्यारी है चुपचाप सरकारी नौकरी छोड़ दें वरना मौत के लिए तैयार रहें।

हालांकि इस ट्विटर हैंडल को न तो भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने वेरीफाई किया है और न ही ट्विटर कंपनी की तरफ से यह वेरीफाइड है। ऐसे में इस ट्वीट के सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती है।

गौरतलब है कि सुरक्षाकर्मियों के परिजनों के अपहरण को लेकर एन नए ट्रेंड की बात सामने आ रही है। चूंकि एक दिन पहले ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने टेरर फंडिंग के मामले में श्रीनगर से आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना सैयद सलाउद्दीन के बेटे सैयद शकील अहमद को गिरफ्तार किया था। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि इसी का बदला लेने के लिए आतंकियों ने भी सुरक्षाबलों के परिजनों का अपहरण कर लिया।

सलाउद्दीन के बेटे शकील अहमद को उसके रामबाग स्थित घर से गिरफ्तार किया गया था। एनआईए के मुताबिक शकील अहमद के घर पर जब छापा मारा गया तो कई अहम सुराग और दस्तावेज मिले थे।

एनआईए के मुताबिक कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने के बाद ही शकील अहमद की गिरफ्तारी हुई है। सूत्रों के अनुसार एनआईए ने शकील अहमद को करीब तीन से चार बार अपनी बात रखने का मौका दिया लेकिन उसने साल 2011 के टेरर फिंडिंग मामले में कोई भी जानकारी नहीं दी।

ऐसी भी रिपोर्ट सामने आई है कि शकील अहमद को अपने आतंकी पिता सैयद सलाउद्दीन के सभी पैसे के लेन देन और विदेशों में मौजूद अकाउंट की पूरी जानकारी है।