logo-image

INX Media केस: अदालत ने पीटर मुखर्जी को 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने INX मीडिया केस में सुनवाई करते हुए पीटर मुखर्जी को 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है।

Updated on: 31 Mar 2018, 12:22 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने INX मीडिया केस में सुनवाई करते हुए पीटर मुखर्जी को 13 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है।

इससे पहले 26 मार्च को सीबीआई ने आदालत से पीटर मुखर्जी की हिरासत को पांच दिन बढ़ाने की मांग की थी। जिसके बाद आज सीबीआई ने पीटर मुखर्जी को कोर्ट के सामने पेश किया।

आपको बता दें कि बुधवार को सीबीआई ने अदालत से सीआरपीसी की धारा 164 के तहत पहले मामले में मुखर्जी का बयान दर्ज करने की अनुमति मांगने के लिए याचिका दायर की थी।

सीबीआई ने अदालत को बताया कि पीटर ने पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं किया। इसी कारण पीटर को उनकेे सीए और कार्तिक के सामने बिठाकर पूछताछ नहीं कराई जा सकी। 

सीबीआई ने बताया कि पीटर मुखर्जी को आज मुंबई जेल ले जाया जा रहा है, वहां से आगे की की सुनवाई और पूछताछ के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आमना-सामना कराया जाएगा। 

गौरतलब है कि मुखर्जी के स्वामित्व वाली आईएनएक्स मीडिया लि. कंपनी पर एफआईपीबी की मंजूरी हासिल करने के लिए तत्कालीन वित्त मंत्री के बेटे कार्ती चिदंबरम को कथित तौर पर रिश्वत देने का आरोप है।

हालांकि, 23 मार्च को दिल्ली हाई कोर्ट ने 10 लाख रु की जमानत पर कार्ती को 2 अप्रैल तक सशर्त जमानत दी है।

यह भी पढ़ें: अरुणाचल में एक बार फिर चीन की घुसपैठ, पीपल्स लिबरेशन आर्मी कैंप की तस्वीरें सामने आई