logo-image

योग दिवस पर अलर्ट, दिल्ली समेत 4 राज्यों में आंतकी हमले का ख़तरा, यूपी ATS ने कहा-नहीं मिला IB से कोई अलर्ट

खुफिया एजेंसी ने योग दिवस के मौके पर दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के बाद इन राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद कर दी गई है।

Updated on: 20 Jun 2017, 11:22 PM

नई दिल्ली:

खुफिया एजेंसी ने योग दिवस के मौके पर दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। 

खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी करते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की हिदायत दी है। कल (21 जून) को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है जिसकी तैयारियां देश में ज़ोर-शोर से चल रही है। योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में योगाभ्यास करेंगे।

इसके लिए प्रदेश में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतज़ामात किए हैं लेकिन खुफिया एंजेसी के मुताबिक आतंकी उत्तर प्रदेश के अलावा दिल्ली, हरियाणा और गुजरात को निशाना बना सकते हैं।

हालांकि उत्तर प्रदेश एटीएस के आईजी असीम अरुण ने कहा है कि उन्हें अभी तक इस तरह के आतंकी हमलों को लेकर कोई अलर्ट नहीं मिला है। उन्होंने कहा, 'यूपी पुलिस और एटीएस अपनी तरफ से सुरक्षा को लेकर चाक चौबंद हैं।'

नीतीश कुमार ने कहा- बिहार सरकार योग दिवस में हिस्सा नहीं लेगी

खुफिया एजेंसी ने योग दिवस पर लखनऊ में पीएम मोदी के कार्यक्रम को आतंकियों के निशाना बनाए जाने का अंदेशा जताया है। इस अलर्ट के बाद प्रधानमंत्री के योग कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी की गई है।

सूत्रों की मानें तो आतंकियों का एक दस्ता उत्तर प्रदेश में अपने स्थानीय कनेक्शन के साथ मिलकर हमले की तैयारी कर रहा है। 

वहीं, यह लोग स्लिपर सेल को भी एक्ट‍िवेट करने में लगे हैं। अलर्ट में कहा गया है कि आतंकियों के इस दस्ते में आत्मघाती महिलाएं व पुरुष दोनों शामिल हो सकते हैं। 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2017: अपनाये योग और रहें निरोग, जाने फायदे

इन आतंकियों का मकसद कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा की गई सख्त कार्रवाई का बदला लेना है। 

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और गुजरात में जारी इस अलर्ट में ये हिदायत दी गई है कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त तेज की जाए और सघन तलाशी अभियान चलाया जाए। साथ ही संदिग्ध लोगों से पूछताछ के भी आदेश दिए हैं।

मनोरंजन: 'जब हैरी मेट सेजल' का दूसरा मिनी ट्रेलर आउट, अनुष्का शर्मा ने शाहरुख खान से साइन कराया एक बॉन्ड!

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें