रेलयात्रियों को लंबी लाइनों से मिलेगा छुटकारा, इस एप की मदद से अब अनारक्षित टिकट भी मिलेगी ऑनलाइन

रेल प्रशासन अनरिज‌र्व्ड टिकट सिस्टम (यूटीएस) नाम से एक एप की शुरुआत करने जा रही है।

  |   Updated On : August 31, 2018 05:10 PM
नहीं लगना होगा लाइन, फोन से बुक होगी अनारक्षित टिकट

नहीं लगना होगा लाइन, फोन से बुक होगी अनारक्षित टिकट

नई दिल्ली:  

भारतीय रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। अब रेलयात्रियों को टिकट के लिए लंबी-लंबी लाइनों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उत्तर मध्य रेलवे यहां 3 सितंबर से अनारक्षित टिकट विंडो पर लगने वाली लाइनों को खत्म करने जा रही है। रेल प्रशासन अनरिज‌र्व्ड टिकट सिस्टम (यूटीएस) नाम से एक एप की शुरुआत करने जा रही है। इस एप की मदद से रेल यात्री घर से ही ऑनलाइन अनारक्षित टिकट की बुकिंग कर सकते है। इस सुविधा का फायदा यात्री 3 सितंबर से उठा सकते है। इस एप की वजह से अनारक्षित काउंटर पर लगने वाली यात्रियों की भारी भीड़ भी खत्म हो जाएगी।

आगरा मंडल में पहली बार इस प्रोजेक्ट की शुरुआत होने जा रही है और इस प्रोजेक्ट से मंडल के 76 रेलवे स्टेशनों को जोड़ा जाएगा।

रेलवे डीसीएम संचित त्यागी का कहना है यह एप स्टेशन परिसर के अंदर और ट्रेन के अंदर काम नहीं करेगी। जबकि स्टेशन के बाहर से कहीं भी रेल यात्री इस ऐप का इस्तेमाल करके अपनी अनारक्षित टिकट ऑनलाइन बुक करा सकते हैं। वहीं इसका पेमेंट भी उन्हें ऑनलाइन ही करना होगा।

ये भी पढ़ें: सितंबर में हो रहे ये 4 बड़े बदलाव, 2 अच्‍छे तो 2 पड़ेंगे भारी

बता दें कि यह एप प्ले स्टोर (Play store) से डाउनलोड की किया जाएगा। अभी अनारक्षित टिकट काउंटर पर लगने वाली लंबी लाइने रेल यात्रियों के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनी हुई है।

First Published: Friday, August 31, 2018 04:42 PM

RELATED TAG: Railway, Indian Railway, Unreserved Ticket System, Train, Agra, Railway App,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो