logo-image

ट्रेन के अचानक ब्रेक लगने से मची भगदड़, 10 लोग घायल, टला बड़ा रेल हादसा

हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन के चालक द्वारा आपातकालीन ब्रेक लगाने के कारण करीब 10 यात्रियों के घायल होने की खबर है।

Updated on: 02 Nov 2017, 12:35 PM

नई दिल्ली:

अम्बाला-दिल्ली रेलमार्ग पर रेलवे विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन के चालक द्वारा आपातकालीन ब्रेक लगाने के कारण करीब 10 यात्रियों के घायल होने की खबर है। रेलवे के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

ट्रेन बुधवार की रात उच्च गति से आगे बढ़ रही थी कि तभी स्टेशन मास्टर ने चेतावनी दी, जिससे चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया। ट्रेन कुछ समय के लिए घरौंदा के पास रुक गई।

और पढ़ें: मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: पिछले 10 सालों में ट्रेन दुर्घटना में जा चुकी है सैकड़ों जिंदगियां

ट्रेन के रुकने की जोरदार आवाज से गाड़ी की इंतजार में खड़े यात्रियों में हड़कंप मच गया। इतने में ही ट्रेन के रुकते ही गाड़ी में सवार यात्रियों में भगदड़ मच गई और वे जल्दबाजी में ट्रेन से कूदने लगे। वो समझ ही नहीं पा रहे थे कि आखिर हुआ क्या है।

देखते ही देखते ट्रेन में सवार सभी यात्री गाड़ी से बाहर आ गए और थोड़ी देर में सैकड़ों यात्री स्टेशन मास्टर के दफ्तर में पहुंच कर जमकर हंगामा करने लगे।

घायल लोगों को प्राथमिक चिकित्सा दी गई। वहीं ट्रेन के यात्रियों ने अचानक ब्रेक लगाने का विरोध किया। स्टेशन मास्टर ने घटना के पीछे ट्रेन चालक की लापरवाही बताते पूरे मामले की सूचना विभाग को दे दी है।

इस मामले में स्टेशन मास्टर कर्मबीर सिंह ने बताया की स्टेशन पर पहुचने से पहले ट्रेन चालक से वोकी टोकी संपर्क साधने की कोशिश की गई लेकिन चालक ने कोई जवाब नहीं दिया। इमरजेंसी ब्रेक लगने से ट्रेन में सवार कुछ सवारियों को चोट आई है। पूरे मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी है।

दिल्ली सराय रोहिल्ला कालका हिमालयन क्वीन एक्सप्रेस उत्तरी रेलवे क्षेत्र की एक एक्सप्रेस ट्रेन है जो चंडीगढ़ को नई दिल्ली से जोड़ती है।

और पढ़ें: NTPC हादसा Live: अब तक 30 लोगों की मौत, राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे