logo-image

गुरमीत सिंह के फिल्म का लाइसेंस हुआ कैंसिल, साध्वी बलात्कार मामले में सजा के बाद हुई कार्रवाई

भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशक एसोसिएशन (IFTDA) ने गुरमीत सिंह के फिल्म का लाइसेंस कैंसल कर दिया है।

Updated on: 02 Sep 2017, 10:21 AM

नई दिल्ली:

भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशक एसोसिएशन (IFTDA) ने गुरमीत सिंह के फिल्म का लाइसेंस कैंसल कर दिया है। गुरमीत को बलात्कार मामले में दोषी पाए जाने के बाद एसोसिएशन ने यह फैसला लिया है।

डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को दो साध्वियों के साथ बलात्कार के मामले में सीबीआई की अदालत ने दोषी पाया था। बलात्कार के दो अलग-अलग मामले में 10-10 साल की सजा सुनाई गई थी।

सजा एक पूरा करने के बाद दूसरा शुरू होगा। इस तरह से गुरमीत को 20 साल तक जेल में रहना पड़ेगा। गुरमीत के वकील ने कहा है कि वह इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगा।

इससे पहले राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत इंसा के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। हनीप्रीत इंसा पर राम रहीम को रेप के मामले में दोषी ठहराने के बाद उसे भगाने की साजिश रचने का आरोप है।

हनीप्रीत इंसा के अलावा डेरा प्रवक्ता आदित्य इंसा के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। दोनों पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। दोनों के खिलाफ देश के सभी एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन सहित सभी प्रमुख स्थानों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

रेप मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने 25 अगस्त को राम रहीम को रेप का दोषी ठहराया था। इसके बाद दिल्ली-हरियाणा में राम रहीम के समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया था। समर्थकों द्वारा फैली हिंसा को देखते हुए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट राज्य सरकार को कड़ी फटकार भी लगाई थी।

नकुसान की भरपाई के लिए रेलवे ने गुरमीत सिंह पर दावा ठोका है। दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा में भारी हिंसा हुई थी। डेरा समर्थकों ने कई ट्रेनों में आग लगा दी थी और स्टेशन को भी फूंक दिया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें