logo-image

आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में थी पाक आर्मी, भारत ने बंकर किया ध्वस्त

सेना को खबर मिली थी कि लश्कर ए तैयबा (LeT) के आतंकी पाक आर्मी की मदद से भारतीय सीमा में घुसपैठ करने वाले हैं।

Updated on: 24 May 2017, 05:11 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की नापाक हरकत के जवाब में भारतीय सेना ने पाक आर्मी के बंकर को ध्वस्त कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना ने पाक पर यह कार्रवाई खुफिया इनपुट मिलने के बाद की है। सेना को खबर मिली थी कि लश्कर ए तैयबा (LeT) के आतंकी पाक आर्मी की मदद से भारतीय सीमा में घुसपैठ करने वाले हैं।

खुफिया एजेंसी के अनुसार पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) को नौशेरा के इलाके में देखा गया था। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकी सेना की मदद से जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाना चाहते थे।

खुफिया रिपोर्ट की जानकारी उच्च पदस्थ अधिकारियों को दी गई थी। जिसके बाद सेना ने कार्रवाई करते हुए पाक आर्मी के बंकर को ध्वस्त कर दिया।

आपको बता दें की सेना ने मंगलवार को दावा किया कि सीमा पार से हमला रोकने के लिए आतंकवाद-रोधी रणनीति के तहत हालिया कार्रवाई में जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटी पाकिस्तानी चौकियों को नष्ट कर दिया गया।

सेना ने एक वीडियो क्लिप साझा किया, जिसमें एक जंगली इलाके में बमबारी और विस्फोट के बाद धुआं उठता दिख रहा है।

पाकिस्तानी सेना ने हालांकि राजौरी जिले के नौशेरा सीमा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हमले के दावे को खारिज किया है।

वहीं, भारतीय सेना की रणनीति का समर्थन करते हुए केंद्रीय वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा के समीप पाकिस्तानी सेना की चौकियों को ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई का सरकार समर्थन करती है और इससे 'जम्मू एवं कश्मीर में शांति सुनिश्चित होगी।'

और पढ़ें: मेजर गोगोई का खुलासा, 'जरूरी था पत्थरबाज को गाड़ी से बांधना वरना कई लोग मारे जाते'