पाकिस्तानी आतंकियों और रेंजर्स को सबक सिखाने के लिए सेना का LoC पर बड़ा ऑपरेशन

  |   Updated On : February 16, 2018 08:02 AM
पाकिस्तान के खिलाफ सेना का ऑपरेशन (फाइल फोटो-PTI)

पाकिस्तान के खिलाफ सेना का ऑपरेशन (फाइल फोटो-PTI)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के सुंजवान व सीआरपीएफ कैंप पर पाकिस्तानी आतंकियों के हमले और लगातार सीजफायर के उल्लंघन का जवाब भारतीय सेना नियंत्रण रेखा पर बड़े स्तर पर ऑपरेशन चला कर दे रही है।

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ पुंछ, राजौरी और मेंढर में कार्रवाई कर रही है। इस साल भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई बंकर और जानमाल को नुकसान पहुंचाया है।

सूत्रों ने बताया कि 2018 में सेना ने 20 पाकिस्तानी को मार गिराया और 7 को घायल कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान में सीमावर्ती चौकियों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ऑपरेशन जारी है। पिछले साल सीमा पार 138 रेंजर्स मारे गये थे और 156 घायल हुए थे।

पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के बाद भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में 192 पाकिस्तानी सैनिक मारे जा चुके हैं।

आपको बता दें कि भारतीय सेना ने बुधवार को कहा था कि पाकिस्तान में 300 से ज्यादा आतंकवादी नियंत्रण रेखा से भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार हैं। जिसे पाकिस्तानी सेना मदद कर रही है।

और पढ़ें: नीतीश के मंत्री के बेतुके बोल, जनाजे में जाने से ज़िंदा हो जाते शहीद?

सेना के मुताबिक पीर पंजाल के दक्षिण में 185-220 आतंकवादी और उत्तर में 190-225 आतंकवादी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। इनपुट मिलने के बाद से ही भारतीय सेना सख्त निगरानी कर रही है।

गुरुवार को ही सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया।

सूत्र ने कहा, 'सतर्क जवानों ने गुरुवार तड़के बालाकोट क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर संदिग्ध गतिविधियां देखीं। इसके बाद सैनिकों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया। क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।'

पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था।

और पढ़ें: वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 पायलटों की मौत

RELATED TAG: Indian Army, Operation, Loc, Ceasefire Violation, Pakistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो