logo-image

भारत की पाकिस्तान को चेतावनी, कहा- आतंकी हाफिज सईद पर कार्रवाई करें, नहीं तो हम करेंगे

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को 'साहब' बताये जाने पर भारत ने कड़ी नाराजगी जताई है। भारत ने बुधवार को कहा कि पाक सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई करे नहीं तो हम करेंगे।

Updated on: 18 Jan 2018, 12:21 AM

highlights

  • पीएम शाहिद खकान अब्बासी ने कहा, पाकिस्तान में कोई केस हाफिज सईद साहब के खिलाफ नहीं
  • भारत ने दी चेतावनी, गृह राज्यमंत्री ने कहा- आतंकी हाफिज सईद पर कार्रवाई करें, नहीं तो हम करेंगे

नई दिल्ली:

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को 'साहब' बताये जाने पर भारत ने कड़ी नाराजगी जताई है। भारत ने बुधवार को कहा कि पाक सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई करे नहीं तो हम करेंगे।

दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने कहा है कि पाकिस्तान में कोई केस हाफिज सईद साहब के खिलाफ नहीं है। वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने भारत-इजरायल को मुस्लिम विरोधी बताया। आपको बता दें कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत के छह दिवसीय दौरे पर हैं।

पाकिस्तान के नापाक बोल पर गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। अहीर ने कहा, 'पाकिस्तान क्या कहता है हम उसके आधार पर राष्ट्रीय नीति नहीं तय करते हैं। हम हाफिज सईद को आतंकी मानते हैं। यह अच्छा होता है कि पाकिस्तानी सरकार कार्रवाई करती। लेकिन अगर वह कार्रवाई नहीं करता है तो हम करेंगे।'

और पढ़ें: आतंकियों के हाथ में परमाणु हथियार जाने का खतरा- रावत

ध्यान रहे कि अमेरिका की तरफ से सैन्य मदद रोके दिए जाने के बाद पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा समेत 72 संगठनों को प्रतिबंधित समूहों की सूची में डाल दिया था।

इतना ही नहीं पाकिस्तान सरकार ने इन संगठन समूहों को आर्थिक मदद देने वालों को 10 साल की सजा देने का भी ऐलान किया था। जिसके बाद अब पाक के पीएम ने कहा है कि उसके खिलाफ कोई केस नहीं है।

और पढ़ें: ISI ने रची साजिश, भारत के खिलाफ खालिस्तान आतंकियों को दी फंडिंग