जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण के लिए मलेशिया से करेंगे अनुरोध: भारत

  |  Updated On : November 09, 2017 05:43 PM
इस्लामी प्रचारक जाकिर नाईक (फाइल फोटो)

इस्लामी प्रचारक जाकिर नाईक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

मलेशिया में शरण लिए विवादित इस्लामी प्रचारक जाकिर नाईक को भारत प्रत्यर्पित करने के लिए सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि नाईक के प्रत्यर्पण पर जल्द मलेशिया सरकार से अनुरोध करेंगे।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'अंतर-विभागीय बातचीत चल रही है, जिसे जल्द ही अंतिम परिणाम तक पहुंचाया जाएगा और उसके बाद मलेशिया से प्रत्यर्पित किया जाएगा।'

भारत और मलेशिया के बीच फरवरी, 2011 से प्रत्यर्पण संधि लागू है। इसमें कहा गया है कि दोनों देश जांच एजेंसियां वांछित व्यक्तियों के प्रत्यर्पण की मांग एक-दूसरे से कर सकती हैं।

प्रतिबंधित गैर सरकारी संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) के प्रमुख रहे जाकिर इन दिनों मलेशिया में हैं। पिछले दिनों मलेशिया सरकार ने कहा था कि अगर भारत जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण की अपील करता है तो वे उन्हें भारत वापस भेज देंगे।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जाकिर नाइक के खिलाफ जांच कर रही है। उनपर कथित तौर पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप है।

और पढ़ें: दिल्ली में सोमवार से ऑड-ईवन, दोपहिया और CNG गाड़ियों को छूट

RELATED TAG: India, Extradition, Islamic Preacher, Zakir Naik, Malaysia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो