कुलभूषण पर फैसले के बाद बौखलाया पाकिस्तान, कहा भारत का परमाणु कार्यक्रम हमारे लिए खतरा

By   |  Updated On : May 19, 2017 05:19 PM
पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया

ख़ास बातें
  •  कुलभूषण पर ICJ के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान
  •  भारत पर लगाया गुपचुप तरीके से परमाणु हथियार बनाने का आरोप

नई दिल्ली:  

कुलभूषण मामले में इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस से मुंह की खाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने अब भारत पर परमाणु हथियारों के निर्माण को लेकर हमला बोला है।

पाकिस्तान ने भारत पर न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप के तहत शांतिपूर्ण और विकास के लिए मिले न्यूक्लियर मटीरियल का इस्तेमाल हथियार बनाने में करने का आरोप लगाया है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा, 'सिविल न्यूक्लियर डील और एनएसजी की छूट के तहत आयात किए जाने वाले न्यूक्लियर मटीरियल का भारत दूसरे कामों में इस्तेमाल कर रहा है और इससे उत्पन्न होने वाले खतरे को लेकर पाकिस्तान हमेशा सावधान करता आया है।'

इतना ही नहीं कुलभूषण यादव मामले में भारत की जीत पर खीज निकालते हुए जकारिया ने कहा, 'भारत के परमाणु हथियारों को लेकर ये चिंताएं बेबुनियाद नहीं हैं। भारत न्यूक्लियर मटीरियल का इस्तेमाल हथियार विकसित करने के लिए कर रहा है जो परमाणु प्रसार से जुड़ा एक गंभीर मुद्दा है।'

पाकिस्तान के मुताबिक इससे उसके राष्ट्रीय सुरक्षा और दक्षिण एशिया के सामरिक संतुलन पर दूरगामी असर पड़ेगा। जकारिया ने मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा भारत के परमाणु हथियार प्रोग्राम की तरफ अभी विश्व ध्यान नहीं दे रहा है।

ये भी पढ़ें: NIA ने अलगाववादी नेता गिलानी के खिलाफ शुरू की जांच, हाफिज़ सईद से पैसे लेने का है आरोप

पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत ने 2600 परमाणु हथियारों को बनाने का मटीरियल इकट्ठा कर लिया है। पाकिस्तान ने मांग की है कि एनएसजी के दायरे में आने वाले देशों की जिम्मेदारी बनती है कि वो इस मामले पर ध्यान दें। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जकारिया ने भारत के एनएसजी सदस्यता के दावे पर भी सवाल उठाया।

ये भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव मामला: इंटरनेशनल कोर्ट में करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान बनाएगा लीगल टीम

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो